Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अजय के आरोप को केशव ने किया खारिज

अजय के आरोप को केशव ने किया खारिज

वाराणसी, 02 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर मुख्तार अंसारी को पर्दे के पीछे से मदद देने के कांग्रेसी नेता अजय राय के आरोप को सिरे से खारिज करते हुये उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार किसी भी अपराधी को मदद नहीं करती है और न कभी करेगी।

श्री मौर्य ने शुक्रवार को संवाददाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि अपराधियों की जगह जेल में हैं। इस दिशा में श्री योगी के नेतृत्व में बेहतर काम हो रहा है।

इससे पहले श्री राय ने सवालि किया था ‘‘मुख्तार अंसारी द्वारा प्रयोग की जा रही एम्बुलेंस गोरखपुर की भाजपा नेता डॉ अलका राय के हॉस्पिटल के नाम से दर्ज है। आख़िर यह कैसे सम्भव हुआ।”

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सूबे की योगी सरकार एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर्दे के पीछे से मुख्तार अंसारी को मदद कर रही है, जिससे स्पष्ट है कि प्रदेश सरकार की मंशा साफ नहीं है। पांच बार विधायक रहे श्री राय ने कहा, “देश और प्रदेश में भाजपा की सरकार है, फिर भी स्व. कृष्णानन्द राय के हत्यारों को कैसे जमानत मिली जनता जानना चाहती है कि आख़िर मुख़्तार से भाजपा के नेताओं का क्या रिश्ता है।”

श्री राय ने कहा कि आज जब राज्य सरकार ‘बैकफुट’ पर आयी है तब जाकर प्रदेश सरकार ने डॉ अलका राय के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया है, ताकि वह खुद को बचाने के लिए लीपापोती कर सके। अब देखना यह है कि इस मुकदमे का हश्र क्या होता है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “जिस एम्बुलेंस का प्रयोग मुख्तार करने की बात सामने आयी है, वह पूर्ण रुप से बुलेटप्रुफ है। आख़िर, यह बिना सरकार की मिलीभगत के कैसे सम्भव है। हम कांग्रेस के लोग इस पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग करते हैं, ताकि पूरे मामले की सत्यता प्रमाणित की जा सके।”

श्री राय ने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि एक दिन सच अवश्य की जीत होगी। अपनी पुलिस सुरक्षा हटाने को एक साजिश करार देते हुए कहा, “मैंने न्यायालय से अपनी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की थी। अतिरिक्त सुरक्षा की बात तो छोड़ दीजिए प्रदेश सरकार ने जो सुरक्षा दस प्रतिशत खर्च थी, उसे भी योगी सरकार ने छीन लिया है।”

उन्होंने कहा, “मैं मुख़्तार अंसारी के ख़िलाफ़ अपने दिवंगत भाई अवधेश राय की हत्या का चश्मदीद गवाह हूँ, पर मेरी सुरक्षा किस तरह हटाई गई, यह सर्व विदित है कि बार-बार सुरक्षा की गुहार के बाद भी उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की जा रही है।”

पूर्व सहकारिता राज्यमंत्री ने सवाल किया कि क्या बात है कि कानपुर के दुर्दांत अपराधी विकास दूबे को मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश लाने का काम उत्तर प्रदेश पुलिस साधारण गाड़ी में करती है जबकि मुख़्तार अंसारी को बुलेटप्रूफ वाहन में लाया जा रहा है, आख़िर यह दोहरा मापदंड क्यों।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 2014 एवं 2019 और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली मनोहर जोशी से 2009 में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनावी मुकाबला करने श्री राय बताया कि उनके बड़े भाई अवधेश राय की तीन अगस्त 1991 को हुई हत्या हुई थी। इस मामले में वह शिकायतकर्ता एवं चश्मदीद गवाह हैं। शहर के चेतगंज क्षेत्र में हुई हत्या के इस मामले में कुख्यात बदमाश मुख्तार अंसारी मुख्य आरोपी है। यह मुकदमा प्रयागराज (इलाहाबाद) स्थित ‘एमपी-एमएलए’ विशेष अदालत में चल रहा है, जहां उन्हें गवाही के लिए जाना पड़ता है। इस बारे में उन्होंने जिला प्रशासन से लेकर मुख्यमंत्री तक को पत्र लिखकर अवगत करा चुका हूं, बावजूद इसके उनके निवदेन पर सरकार विचार नहीं कर रही।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image