Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खैरा ने मान को एलपीयू की जमीन पर कब्जा वापस लेने की चुनौती दी

खैरा ने मान को एलपीयू की जमीन पर कब्जा वापस लेने की चुनौती दी

चंडीगढ़, 01 अगस्त (वार्ता) अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने सोमवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल को कपूरथला जिले के हरदासपुरा गांव में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी द्वारा अवैध रूप से हड़पी गई पंचायत की जमीन को वापस लेने की चुनौती दी।

श्री खैरा ने बताया कि एलपीयू का स्वामित्व आप पार्टी के राज्य सभा सदस्य अशोक मित्तल के पास है। उन्होंने कहा, “और किन परिस्थितियों में मित्तल सांसद बने, यह पुनाब में किसी के लिए भी अज्ञात नहीं है।”

उन्होंने एक बयान में कहा, “ मैं भगवंत मान और उनके मंत्री कुलदीप धालीवाल को फगवाड़ा में हरदसपुरा की पंचायत भूमि के अवैध कब्जे से एलपीयू को बेदखल करने की चुनौती देता हूं। देखते हैं कि अरविंद केजरीवाल अपने राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं। ”

उन्होंने बताया कि उन्हें बताया गया था कि गांव हरदासपुरा के सरपंच पर आप सांसद मित्तल द्वारा जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी की अदालत में मामला दर्ज नहीं कराने का दबाव बनाया जा रहा था। क्या इस सरकार की पंचायत भूमि पर कब्जा करने का अभियान केवल उनके राजनीतिक विरोधियों जैसे सिमरनजीत सिंह मान और अन्य के खिलाफ

है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, “ यह बहुत अच्छी तरह से ज्ञात है कि मित्तल ने किन परिस्थितियों में राज्य सभा नामांकन का प्रबंधन किया। उन्होंने कहा, “ अब बिल्ली बैग से बाहर हो गई है क्योंकि यह मित्तल और आप के बीच एक सीधा सौदा है।”

उन्होंने कहा, “न केवल वह अवैध रूप से कब्जे वाली जमीन को बचाने की कोशिश कर रहे थे बल्कि सौदेबाजी में राज्य सभा सीट का प्रबंधन भी कर रहे थे। ”

श्री खैरा ने कहा, “ यह कोई रहस्य नहीं है कि आप सरकार का अतिक्रमण विरोधी अभियान या तो उसके राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना रहा है या वह दशकों पुरानी स्वामित्व वाली बहुत छोटी जोत वाले आम लोगों को परेशान कर रही है और यहां तक ​​कि सरकार राजस्व रिकॉर्ड में स्वामित्व के विवरण के साथ छेड़छाड़ कर रही है। उन्हें यकीन है कि एलपीयू पंचायत की जमीन के अवैध कब्जे से मुक्त हो जाएगी क्योंकि श्री केजरीवाल उनके सहयोगी के पास आएंगे और वे दोनों उसी तरह बचाव करेंगे जैसे वह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ अकाट्य सबूत के बावजूद बचाव कर रहे हैं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image