Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


खांडू ने भूस्खलन में लोगों की मौत पर जताया दुख

खांडू ने भूस्खलन में लोगों की मौत पर जताया दुख

ईटानगर, 16 मई (वार्ता) अरूणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने राज्य की राजधानी में कई दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण हुए भूस्खलन में लोगों की मौत पर दुख और चिंता व्यक्त की।

ईटानगर में रविवार से भूस्खलन की दो अलग-अलग घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और छह घायल हो गए। करसिंगसा ब्लॉक प्वाइंट, ईटानगर गोम्पा (मठ) और आरडब्ल्यूडी कॉलोनी, ईटानगर में भी भूस्खलन की सूचना मिली है।

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि और घायलों को सरकार द्वारा नियमानुसार राहत प्रदान की जाएगी।

राज्य में भारी और लगातार बारिश के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेते हुए श्री खांडू ने सभी से एहतियात बरतने की अपील की, खासकर नदी किनारे, नालों और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में रहने वालों से सुरक्षित रहने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने अस्थायी राहत शिविरों के रूप में इमारतों की पहचान की है और उन्हें चिन्हित किया है ताकि स्थिति सामान्य होने तक इन स्थानों का उपयोग किया जा सके।

श्री खांडू ने अपने संदेश में कहा,'हर साल मानसून के दौरान जानमाल के नुकसान की खबर से मेरा दिल दुखता है। जब मैं दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं, तो मैं दोहराता हूं कि अगर हम प्रकृति का सम्मान करें तो ऐसी आपदाओं से बचा जा सकता है।'

देव

वार्ता

image