Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीरथ ने की कोविड स्थिति की वर्चुअल समीक्षा
  • देश में कोरोना सक्रिय मामले 20 लाख के पार
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले एक लाख के पार
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » राजस्थान


खराड़ी अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के अध्यक्ष चुने गए

खराड़ी अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के अध्यक्ष चुने गए

जयपुर 20 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के रामचंद्र खराड़ी अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में शुक्रवार को संगठन की आयोजित सर्व साधारण सभा में नूतन कार्यकारिणी के चुनाव में श्री खराड़ी को अध्यक्ष चुना गया। चुनाव में तेलंगाना के डाॅ. एच.के.नागु और झारखण्ड के सत्येन्द्र सिंह का उपाध्यक्ष के रूप में चुनाव हुआ। श्री योगेश बापट महामंत्री और संयुक्त महामंत्री के रूप में विष्णुकांत और श्री रामेश्वर भगत तथा कोषाध्यक्ष शंकर लाल अग्रवाल चुने गए।

श्री पबित्र कहंर, श्री ताजुंग तासुम, सुश्री ललिता मुर्मु, श्रीमती नीलिमाताई पट्टे, श्री प्रकाश काले, श्री भगवान सहाय केंद्रीय कार्यकारिणी के सदस्य चुने गए।

श्री खराड़ी ने श्री अतुल जोग को राष्ट्रीय संगठन मंत्री और श्री संदीप कविश्वर एवं श्री रमेश बाबु को सह-संगठन मंत्री के रूप में मनोनित किया।

संगठन की सर्व साधारण सभा में कोषाध्यक्ष शंकर लाल अग्रवाल ने अंकेक्षित प्रतिवेदन एवं वर्ष 2021-22 का अर्थ संकल्प (अनुमानित बजट) प्रस्तुत किया जिसे चर्चा के पश्चात् सभा ने अनुमति प्रदान कर दी। इस मौके आगामी वर्ष में जागरण अभियान के माध्यम से जनजाति समाज के व्यापक संपर्क योजना की घोषणा की गई।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 15 जुलाई को संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदेव राम निधन के पश्चात श्री खराड़ी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।

जोरा

वार्ता

More News
राजनीति से प्रेरित होकर डा मनमोहन सिंह को पत्र लिखना दुर्भाग्यपूर्ण-गहलोत

राजनीति से प्रेरित होकर डा मनमोहन सिंह को पत्र लिखना दुर्भाग्यपूर्ण-गहलोत

19 Apr 2021 | 10:46 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमन्त्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन के पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह को लिखे पत्र को दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय बताते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति या राजनीतिक पार्टी केन्द्र सरकार को सुझाव देता है तो वह इसे आलोचना समझकर बर्दाश्त नहीं कर पाती।

see more..
कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

कोरोना संक्रमितों के लिए नहीं आने दी जाएगी बेड की कमी-शर्मा

19 Apr 2021 | 10:40 PM

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि राज्य में कोरोना से संक्रमितों के लिए बेड की कहीं कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, सरकार ने में एक लाख से ज्यादा बेड स्थापित करने की तैयारी कर रखी है।

see more..
राजस्थान में कोरोना के नये मामलें करीब बारह हजार पहुंचे, 53 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना के नये मामलें करीब बारह हजार पहुंचे, 53 लोगों की मौत

19 Apr 2021 | 10:15 PM

जयपुर 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप बढ जाने से सोमवार को इसके नये मामलों की संख्या बढकर लगभग बारह हजार पहुंच गई वही इससे 53 लोगों की और मौत हो गई।

see more..
image