Thursday, May 23 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करने को खडगे अधिकृत

कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी करने को खडगे अधिकृत

नयी दिल्ली, 19 मार्च (वार्ता) कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कार्य समिति इस मामले को लेकर गठित पार्टी की समिति द्वारा तैयार घोषणा पत्र को मंजूरी दे दी है और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे को इसे जल्द जारी करने के लिए अधिकृत कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कार्य समिति ने करीब साढे तीन घंटे तक इस विषय पर गहन विचार विमर्श किया और सबकी राय सुमारी के बाद श्री खडगे को इसे जल्द से जल्द जारी करने के लिए अधिकृत कर दिया है। उन्होंने बताया कि श्री खडगे की अध्यक्षता में हुई कार्य समिति की बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा अन्य नेता मौजूद थे।

उन्होंने बताया,"कार्य समिति ने घोषणापत्र को अंतिम मंजूरी देने के लिए श्री खडगे को अधिकृत किया है। इसकी रिलीज की तारीख पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।"

कांग्रेस नेता ने कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लिए गए निर्णय को आगे बढ़़ाते हुए हमने पांच गारंटियों की जो घोषणा की है सीडब्ल्यूसी ने इन सभी गारंटियों के संदेश को जमीनी स्तर तक प्रसारित करने की योजना तैयार की है।"

कांग्रेस संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने कहा,"कार्य समिति की जो बैठक हुई वह सिर्फ घोषणा पत्र के लिए नहीं बल्कि हमारे 'न्याय पत्र' के लिए है। भाजपा के पिछले 10 साल के अन्याय काल से देश को मुक्ति दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी तैयार है।"

उन्होंने कहा कि श्री खडगे और श्री राहुल गांधी ने बीते दिनों में पांच न्याय को लेकर 25 गारंटियों की घोषणा की है। बैठक में इन गारंटियों के साथ-साथ आर्थिक नीति, विदेश नीति, संविधान संरक्षण, पर्यावरण और देशहित से जुड़े कई अन्य न्याय के एजेंडे पर भी बातचीत हुई है।"

अभिनव,आशा

वार्ता

More News
राजनाथ ने स्वाती मालीवाल प्रकरण पर ‘आप’ पर किया कड़ा प्रहार

राजनाथ ने स्वाती मालीवाल प्रकरण पर ‘आप’ पर किया कड़ा प्रहार

23 May 2024 | 9:12 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वाति मालिवाल प्रकरण पर गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान के साथ सत्ता में आयी यह पार्टी झूठ की राजनीति कर रही है और महिलाओं का अपमान करती है।

see more..
लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

लोकसभा की 58, ओडिशा विस की 42 सीटों के लिये चुनाव प्रचार थमा

23 May 2024 | 7:37 PM

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) लोक सभा चुनाव के छठे चरण में राष्ट्रीय राजधानी की सात सीटों सहित आठ राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 58 लोक सभा सीटों के साथ-साथ ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव-प्रचार का शोर गुरुवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
image