Monday, Jul 15 2024 | Time 11:39 Hrs(IST)
image
भारत


खडगे, राहुल, प्रियंका ने की जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले की निंदा

खडगे, राहुल, प्रियंका ने की जम्मू कश्मीर में आतंकवादी हमले की निंदा

नयी दिल्ली, 09 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया और कहा कि देश इस तरह की घटनाओं के खिलाफ एकजुट है।

श्री खडगे ने कहा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी राजग सरकार जब शपथ ले रही है और कई देशों के प्रमुख देश में मौजूद हैं, तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले में कम से कम 10 भारतीयों की जान चली गई है। यह हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा का जानबूझकर किया गया अपमान है और हम इस हमले की निंदा करते हैं। पीड़ित परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदनाएँ और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है। सरकार और अधिकारियों को पीड़ितों को तत्काल सहायता और मुआवजा देना चाहिए।”

उन्होंने कहा “अभी तीन हफ्ते पहले ही पहलगाम में पर्यटकों पर गोलीबारी हुई थी। जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी घटनाएं बदस्तूर जारी हैं। मोदी (अब राजग) सरकार द्वारा शांति और सामान्य स्थिति लाने का छाती ठोकने वाला सारा प्रचार खोखला लगता है। आतंकवाद के खिलाफ भारत एकजुट है।”

श्री गांधी ने कहा “जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है। मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं। आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है।”

श्रीमती वाड्रा ने कहा “रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर कायराना आतंकी हमला अत्यंत दुखद एवं निंदनीय है। आतंकवाद मानवता के खिलाफ हिंसक कार्रवाई है जिसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता से खड़ा है। सभी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। शोक- संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।”

अभिनव अशोक

वार्ता

More News
केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

केजरीवाल के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही भाजपा:आप

14 Jul 2024 | 10:40 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को पूरी तरह क्षति पहुँचाने का षड्यंत्र कर रही है।

see more..
मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

मोदी के एक्स पर रिकॉर्ड 10 करोड़ फॉलोअर्स हुए

14 Jul 2024 | 10:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोशल मीडिया पर देश और दुनिया में लोकप्रियता निरंतर बढ रही है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी दस करोड़ हो गयी है जिससे वह दुनिया में ऐसी हस्ती के रूप में उभरे हैं जिसके सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं।

see more..
मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

मुस्लिम बोर्ड गुजारा भत्ते पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का करेगा विरोध

14 Jul 2024 | 7:12 PM

नयी दिल्ली 14 जुलाई (वार्ता) ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने रविवार को अपने अध्यक्ष को तलाकशुदा मुस्लिम महिलाओं के अनिवार्य भरण-पोषण पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को वापस लेने के उपाय शुरू करने के लिए अधिकृत किया।

see more..
image