Friday, Apr 26 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


खरमोर मतदान जागरुकता की थीम हाेगा

खरमोर मतदान जागरुकता की थीम हाेगा

अजमेर 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान के अजमेर जिले का शुंभकर खरमोर पक्षी को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान जागरुकता की थीम बनाया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं प्रशासन ने लोकसभा चुनाव-2019 के लिए खरमोर को मतदान जागरूकता की थीम के तौर पर इस्तेमाल किया। खरमोर के शुभंकर पोस्टर बैनर एवं अन्य प्रचार सामग्री में वोट मांगता खरमोर नजर आएगा। अजमेर जिले की संसदीय सीट के लिए 29 अप्रैल को होने वाले मतदान से पहले जागरूकता के लिए पूरे जिले में चलाए जाने वाले स्वीप कार्यक्रमों में खरमोर प्रतिकात्मक रूप से यह कहता नजर आएगा कि “मैं हूं खरमोर, वोट मांगू मोर।”

जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि खरमोर के माध्यम से मतदाताओं में जागरूकता पैदा करने के साथ आवश्यक रूप से देशहित में मतदान करने की अपील की जाएगी। वन संरक्षक सुदीप कौर ने बताया कि खरमोर एक बहुत उर्जावान पक्षी है और यह अजमेर जिले के शोकलिया क्षेत्र के गांव अरवड़, गोयला एवं खीरिया सहित आसपास के क्षेत्रों में पाया जाता है। वर्तमान में इसकी संख्या बेहद कम है। यह अमूमन बरसात के मौसम में नजर आता है।

गौरतलब है कि खरमोर राज्य के वन विभाग ने वर्ष 2016 में इस दुर्लभ वन्य जीव को शुभंकर घोषित किया था।


 

More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image