Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


खशोगी मामला: कनाडा प्रतिबंध पर कर रहा विचार: फ्रीलैंड

खशोगी मामला: कनाडा प्रतिबंध पर कर रहा विचार: फ्रीलैंड

वाशिंगटन 16 नवंबर(स्पूतनिक) कनाडा की विदेश मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने कहा कि पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में आरोपी सऊदी नागरिकों के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध में कनाडा भी साथ दे सकता है।

इससे पहले अमेरिका के वित्त मंत्रालय ने ग्लोबल मैग्नीतस्की ह्यूमन राइट एकाउंटेबिलिटी एक्ट के तहत 17 सऊदी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाये जिसमें इस्ताम्बुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के प्रमुख भी शामिल हैं। इसी दूतावास में दो अक्टूबर को खशोगी की हत्या हुई थी।

सुश्री फ्रीलैंड ने गुरुवार को दिये एक साक्षात्कार में कहा, ' कनाडा अमेरिका के द्वारा लगाये गये प्रतिबंधो का स्वागत करता है। कनाडा की बात करें तो हमारे पास भी मैग्नीतस्की कानून है और यह एक ऐसा साधन है जिसे हमलोगों ने अपनी विदेश नीति में बहुत उपयोगी पाया है।'

गौरतलब है कि अमेरिकी समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के लिए काम करने वाले सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी अपनी प्रेमिका के साथ शादी से संबंधित दस्तावेजों के काम से तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी दूतावास गये थे लेकिन दूतावास में घुसने के बाद से ही श्री खशोगी लापता हो गये। सऊदी अधिकारियों ने शुरू में कहा कि श्री खशोगी सुरक्षित दूतावास से चले गये लेकिन बाद यह स्वीकार किया कि उनकी दूतावास परिसर में हत्या की गयी।

नीरज

स्पूतनिक

More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image