Saturday, Oct 8 2022 | Time 01:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


योगी से मिलने के बाद बोले खटीक, आगे काम करता रहूंगा

योगी से मिलने के बाद बोले खटीक, आगे काम करता रहूंगा

लखनऊ, 21 जुलाई (वार्ता) दलित होने के कारण विभाग में उपेक्षा का आरोप लगाते हुये इस्तीफा की पेशकश करने वाले उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने गुरूवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के बाद कहा कि वह आगे भी काम करते रहेंगे।

श्री खटीक ने आज शाम मुख्यमंत्री योगी से उनके सरकारी आवास पांच कालीदास मार्ग पर मुलाकात की। करीब 40 मिनट की इस मुलाकात के बाद बाहर निकले राज्यमंत्री ने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत में कहा “ जीरो टालरेंस पर मुख्यमंत्री जी काम कर रहे हैं और करते रहेंगे और आगे हम भी काम करते रहेंगे। मुख्यमंत्री के सामने मैने अपने विषय और मुद्दे रख दिये हैं और उन पर कार्रवाई होगी। ”

हालांकि श्री खटीक ने यह नहीं बताया कि उन्होने श्री योगी के सामने कौन से मुद्दे और विषय रखें है और उन्हे किस प्रकार की कार्रवाई मिलने का आश्वासन दिया है।

गौरतलब है कि दिनेश खटीक ने बुधवार को आरोप लगाया था कि दलित होने के कारण विभाग में उन्हें कोई महत्व नहीं दिया जाता है और उन्होने इसकी शिकायत केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करते हुए अपने इस्तीफे की भी पेशकश कर दी थी।

श्री शाह को भेजे पत्र में खटीक ने कहा था “जल शक्ति विभाग में दलित समाज का राज्य मंत्री होने के कारण मेरे किसी भी आदेश पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है, न ही मुझे किसी बैठक की सूचना दी जाती है, न ही विभाग में कौन-कौन सी योजनाएं वर्तमान में संचालित है तथा उस पर क्या कार्यवाही हो रही है इत्यादि कोई सूचना अधिकारियों द्वारा नहीं दी जाती है। जिसके कारण राज्य मंत्री को विभाग के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं हो पाती है। सम्बंधित विभाग के अधिकारी राज्य मंत्री को केवल विभाग द्वारा गाड़ी उपलब्ध करा देना ही राज्य मंत्री का अधिकार समझते हैं।”

खटीक का आरोप था कि उनके विभाग में स्थानांतरण सत्र में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार किया गया है। उन्होंने अधिकारियों द्वारा उनकी बात को अनसुना करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी की भ्रष्टाचार के विरुद्ध ‘जीरो टारलेंस’ नीति को ध्यान में रखते हुये तबादलों में जब भ्रष्टाचार होने की बात उनके संज्ञान में आयी, तब उन्होंने तबादलों की सूचना गत नौ जुलाई को अधिकारियों से मांगी, लेकिन अब तक उसका कोई जवाब नहीं मिला।

प्रदीप

वार्ता

More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image