Friday, Apr 19 2024 | Time 18:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने करनाल में किया अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन

खट्टर ने करनाल में किया अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन

करनाल, 10 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल में मधुबन स्थित हरियाणा सशस्त्र पुलिस परिसर में विभिन्न कार्यों एवं परियोजनाओं का आज उदघाटन किया।

श्री खट्टर ने सबसे पहले महाभारत के मुख्य पात्रों में से एक अर्जुन की फाईबर निर्मित आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने बुद्धा गार्डन में भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया। प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति पर आधारित इस गार्डन में योग एवं एक्यूप्रैशर से शरीर को तंदरूस्त किया जा सकता है। गार्डन में एक वृत्त बनाया गया है जिसकी विशेष सतह पर व्यक्ति नंगे पांव चलकर एक्यूप्रैशर थेरापी हासिल कर सकता है। उन्होंने परिसर में ही करीब 40-45 फुट ऊंचे ध्वजों तथा अन्य का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि गत सोमवार को भ्रष्टाचार विरोधी दिवस मनाया गया तथा सरकार ने इस मौके पर ऐप, टॉल फ्री हैल्प लाईन नम्बर और वैबसाईट समेत अनेक माध्यमों की भी शुरूआत की है जिनमें कोई भी व्यक्ति अपनी फोटो, विडियो एवं ऑडियो के साथ शिकायत कर सकता है जिस पर अवश्य ही कार्रवाई होगी। ऐसे सबसे ज्यादा शिकायत करने वाले लोगों को सरकार पुरस्कृत भी करेगी।

श्री खट्टर ने इसके पश्चात पुलिस परिसर में ही एक अन्य पार्क में स्थापित अशोक स्तम्भ का उदघाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष सुभाष बराला, पुलिस महानिदेशक मनोज यादव तथा अन्य वरिष्ठ अधिकरी उपस्थित थे।

रमेश1920वार्ता

image