Friday, Apr 26 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर ने किया पार्टी कार्यालय का शिलान्यास

खट्टर ने किया पार्टी कार्यालय का शिलान्यास

पानीपत 08 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को पानीपत के सेक्टर 13/17 में भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि इससे पार्टी को मजबूती प्रदान होगी और भविष्य में आमजन के लिए साझा कार्यालय बनकर तैयार होगा।

कार्यक्रम में बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सात जिलों में पार्टी कार्यालय बन चुके हैं और सात पार्टी कार्यालयों में कार्य निर्माणाधीन है। पानीपत प्रदेश का छठा ऐसा जिला है, जिसमें पार्टी कार्यालय का शिलान्यास हुआ है। फरीदाबाद और सिरसा में भूमि आंबटन का कार्य होना है।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के योगदान के बिना कुछ भी संभव नहीं है। इसलिए एक वर्ष में इसका निर्माण कार्य पूरा हो, इसके लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए पार्टी मानकों पर खरा उतरें। पार्टी इकाइयों, जिला, मंडल इत्यादि मोर्चों को मजबूत करें। इनका विश्लेषण करने के लिए पार्टी कार्यालय जरूरी है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यालय प्रत्येक जिला में बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान में देश के गृह मंत्री अमित शाह ने इस प्रस्ताव को सबके सामने रखा था कि जिला स्तर पर कार्यालय बनाने से आमजन को यह विश्वास होगा कि पार्टी घर से नहीं चलाई जा रही है। यह आमजन के बीच में बैठकर चलाई जा रही है। उन्होंने इसके लिए टीम के सभी सदस्यों को बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा स्नेह दिया है। हरियाणा में विगत में भारतीय जनता पार्टी पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई थी। पहली सरकार के बाद दूसरी बार पार्टी की वोट प्रतिशतता 33 से 36 प्रतिशत तक बढ़ी है। यही नहीं, ग्रामीण स्तर पर 70 प्रतिशत और शहरी स्तर पर 90 प्रतिशत व स्थानीय निकाय चुनाव में प्रदेश में मेयर की पांचों सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में गई हैं। जींद का उपचुनाव पार्टी ने जीता है। पिछले समय से लगातार आगे बढ़ रहे हैं। अभी हाल ही में सम्पन्न हुए दो दिन के विधानसभा सत्र में महिलाओं के लिए पंचायती राज में 50 प्रतिशत, बीसी-ए के लिए आठ प्रतिशत सीटें रखी गई है। यही नहीं, अनुसूचित जाति के लोगों को उद्योग लगाने के लिए प्लाट में छूट दी गई है।

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील की कि सरकार और संगठन में समन्वय बनाकर काम करें ताकि विकास कार्यों को आगे ले जाया जा सके।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि कोई भी कार्यालय कर्मभूमि के समान होता है। इतना भव्य कार्यालय पानीपत में बनेगा। उसी प्रकार से पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए इस साधना स्थली पर लोक कल्याण के कार्य किए जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपना सर्वश्रेष्ठ दूसरों को देना और उनका सर्वश्रेष्ठ लेना चाहिए। यही कार्य नेतृत्व की श्रेणी में आता है।

इस अवसर पर करनाल लोकसभा सांसद संजय भाटिया, पानीपत शहरी विधायक प्रमोद विज, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, मेयर अवनीत कौर, पूर्व मंत्री कृष्णलाल पंवार, जिला परिषद की चेयरपर्सन आशु-सत्यवान शेरा समेत अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

सं.संजय

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image