Friday, Apr 19 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर बोले-धारा 370 हटाएंगे, गरीबी नारों से नहीं मिटती

खट्टर बोले-धारा 370 हटाएंगे, गरीबी नारों से नहीं मिटती

जींद, 11 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न अंग है तथा राष्ट्र की एकता और अखंडता को मजबूत रखने वाली केंद्र में श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार का लक्ष्य उस राज्य से धारा 370 हटाना है।

श्री खट्टर ने आज यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीत का मंत्र देते हुये अपने सम्बोधन में कहा कि देश की जनता को यह पहचान करने की आवश्यकता है कि कौन राजनीतिक दल देशहित के बारे में सोचता है और कौर देशद्रोहियों के साथ खड़ा है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा कि इस पार्टी ने आकाश, पाताल और जमीन पर भ्रष्टाचार किया। चाहे टू जी घोटाला हो या जमीनों का घोटाला अथवा काेयला घोटाला। उन्होंने कांग्रेस को बीबीसी की संज्ञा देते हुये कहा कि बी मतलब भर्तियां, बी मतलब बदलियां और सी मतलब सीएलयू।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सीएलयू के नाम से किस तरह किसानों को लूटा जाता था उसे जनता भलीभांति परिचित है। मगर भाजपा सरकार ने आते ही इस कमीशनखोरी के खेल को पूरी तरह खत्म कर दिया। उन्होंने कांग्रेस पर एक और निशाना साधते हुये कहा कि गरीबी नारों से नहीं हटती है। इसके लिए योजनाएं बनानी होती हैं। भाजपा ने यह करके दिखाया है। उसकी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का मुफ्त इलाज, लोगों को सिर पर पक्की छत देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला स्कीम के तहत घर-घर गैस कनेक्शन मुफ्त देना, बेरोजगार युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां प्रदान करना, ऑनलाईन तबादला नीति लागू करना, किसानों के लिए फसल बीमा योजना लागू करना, प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना करना, कन्या कॉलेज बनाना, गांवों में नाले-नालियों, चौपालों, श्मशान, कब्रिस्तान और तालाबों का निर्माण किया है।

श्री खट्टर ने कहा कि सरकार ने बाजरे की खरीद सरकारी रेट पर की है और सरसों और गेहूं की खरीद भी सरकारी रेट पर की जाएगी। किसानों की आर्थिक समृद्धि के लिए केंद्र सरकार ने छह हजार और प्रदेश सरकार ने भी छह हजार सालाना देने की शुरूआत की है।

 

image