Friday, Mar 29 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
खेल


खट्टर ‘रन फॉर यूनिटी‘ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी

खट्टर ‘रन फॉर यूनिटी‘ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी

सिरसा, 30 अक्टूबर (वार्ता) देश की एकता एवं अखंडता का संदेश देने के तहत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभभाई पटेल जयंती पर सिरसा में आयोजित एक राज्य स्तरीय समारोह में ‘रन फॉर यूनिटी’ मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मैराथन के लिये सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह ने आज यहां मैराथन की तैयारियों की समीक्षा की। सिरसा में राज्य स्तरीय मैराथन को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। यहां पर नशा एक सबसे बड़ा सामाजिक मुद्दा है। इसलिए मैराथन का थीम भी ‘सिरसा यूनाईटेड अगेेंस्ट ड्रग्स“ रखा गया है।

स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम से शुरू होने वाली पांच, 11, 21 और 42 किलोमीटर की यह मैराथन शहर के अलावा गांवों से होकर निकलेगी जिसमें प्रदेश और दूसरे राज्यों के धावक भी भाग लेंगे। हैदराबाद से सेना के जवान भी मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं।

चंडीगढ़ से एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार राज्य के अन्य जिलों में जिला स्तर पर ‘रन फॉर यूनिटी‘ का आयोजन किया जाएगा जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष, मंत्री, राज्यमंत्री और विधायक झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

इनमें विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर-यमुनानगर, शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा-गुरूग्राम, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़-झज्जर, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज-अम्बाला, लोक निर्माण मंत्री नरबीर सिंह -रेवाड़ी, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन-सोनीपत, परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार-पानीपत, उद्योग मंत्री विपुल गोयल-फरीदाबाद, सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर-रोहतक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार -फतेहाबाद, खाद्य एवं आपूर्ति राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज-करनाल, जनस्वास्थ्य राज्य मंत्री डा० बनवारी लाल-महेंद्रगढ़, विधायक ज्ञान चंद गुप्ता-पंचकूला, डा० कमल गुप्ता-हिसार, बख्शीश सिंह-कैथल, श्याम सिंह राणा-कुरुक्षेत्र में और श्रीमती सीमा त्रिखा-पलवल में ‘रन फॉर यूनिटी’ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि भिवानी, चरखी दादरी, जींद और मेवात जिलों में सम्बंधित जिला उपायुक्त ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

उल्लेखनीय रन फॉर यूनिटी का समूचे देश में आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में स्थापित की गई सरदार वल्लभभाई पटेल की विश्व में सबसे ऊंची 182 मीटर की लौह प्रतिमा का भी लोकार्पण करेंगे। इस प्रतिमा के निर्माण के लिये देशभर से लोहा एकत्रित किया गया है तथा इसे ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी‘ नाम दिया गया है।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image