Friday, Apr 26 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खट्टर कल लेंगे मुख्यमंत्री की शपथ, दुष्यंत होंगे उपमुख्यमंत्री

खट्टर कल लेंगे मुख्यमंत्री की शपथ, दुष्यंत होंगे उपमुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 26 अक्टूबर(वार्ता) हरियाणा में रविवार को दीपावली के दिन भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मनाेहर लाल खट्टर के नेतृत्व में नई गठबंधन सरकार का गठन होगा और अपराह्न दो बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

श्री खट्टर को शनिवार सुबह भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। उसके बाद श्री खट्टर अपने विधायकों के साथ राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने को दावा पेश किया। श्री आर्य ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया। भाजपा ने पिछली बार अपने बलबूते पर सरकार बनायी थी लेकिन इस बार वह जननायक जनता पार्टी (जजपा) के साथ मिलकर सरकार बना रही है। श्री खट्टर दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री होंगे और जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री होंगे।

श्री खट्टर ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन से बाहर निकलते हुये मीडिया से बातचीत में जानकारी देते हुये बताया कि राज्यपाल ने उन्हें रविवार दीपावली के दिन सवा एक बजे राजभवन आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया “शपथ ग्रहण समारोह अपराह्न सवा दो बजे शुरू होगा। उनके साथ श्री चौटाला उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।”

इस सवाल पर कि उनके साथ कितने विधायक मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कल दी जाएगी। लेकिन इतना तय है कि भाजपा और जजपा के कुछ मंत्री और राज्य मंत्रियों के अलावा निर्दलीय विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इससे पहले श्री खट्टर ने जजपा नेताओं के साथ गठबंधन सरकार बनाने को लेकर राजभवन पहुंच कर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके साथ उन्हें 57 समर्थक विधायकों की सूची सौंपी जिसमें 40 भाजपा, दस जजपा और सात निर्दलीयों के नाम शामिल हैं। उन्होंने इसके साथ ही निर्वतमान सरकार के मुख्यमंत्री पद तथा उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा भी सौंपा जिसे राज्यपाल ने स्वीकार करते हुये नई सरकार के गठन होने तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह और पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी अनिल जैन भी मौजूद थे।

अरविंद, उप्रेती

वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image