Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खेहरा ने मंत्री पर रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप लगाया, बर्खास्त करने की मांग की

खेहरा ने मंत्री पर रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप लगाया, बर्खास्त करने की मांग की

चंडीगढ़, 01 मई (वार्ता) कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने सोमवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री लाल चंद कटारूचक पर अपने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए पुत्र समेत तीन रिश्तेदारों को नौकरी देने का आरोप लगाया और राज्यपाल से मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

श्री खेहरा ने यहां जारी बयान में कहा कि उन्होंने राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को मंत्री के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा है। भोलथ विधायक ने आरोप लगाया कि श्री कटारूचक ने अपने पुत्र रॉबिन सिंह को अपना टेलीफोन अटेंडेंट, करीबी रिश्तेदार विकास देवियाल को अपना विशेष सहायक और अपने एक राजनीतिक करीबी को अपने रसोइये के रूप में नियुक्त किया।

श्री खेहरा ने आरोप लगाया है कि विकास कांगड़ा (हिमाचल प्रदेश) का निवासी है पर उसका पता पठानकोट में मंत्री के पैतृक पते को बताया गया। इस तरह मंत्री ने अपने पद का दुरुपयोग किया है जो मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के अपनी पार्टी के चुने जनप्रतिनिधियों को उन निर्देशों का भी उल्लंघन है कि रिश्तेदारों को अपने निजी स्टाफ के तौर पर नियुक्त न किया जाए।

श्री खेहरा ने आरोप लगाया हे कि मंत्री का यह कार्य हितों के टकराव नियम का भी उल्लंघन है चूंकि उन्होंने अपने पद का लाभ उठाकर अपने रिश्तेदारों को सरकारी खजाने से लाभ दिलाने की कोशिश की है।

उन्होंने यह भी मांग की है कि आम आदमी पार्टी सरकार मार्च 2022 से अपने मंत्रियों व विधायकों के नियुक्त निजी स्टाफ पर एक श्वेतपत्र जारी करे।

महेश.श्रवण

वार्ता

image