Wednesday, May 22 2024 | Time 20:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खेहरा ने मुख्य न्यायाधीश को लिखकर लगाई पंजाब पुलिस से बचाने की गुहार

खेहरा ने मुख्य न्यायाधीश को लिखकर लगाई पंजाब पुलिस से बचाने की गुहार

चंडीगढ़, 12 मई (वार्ता) पंजाब में भोलथ से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खेहरा ने आज आरोप लगाया कि एक मंत्री का दुराचार सामने लाने को लेकर पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के इशारे पर उन्हें झूठे मामलों में ‘फंसाने‘ के प्रयास में लगी है और बताया कि उन्होंने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश व पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर पुलिस से उन्हें बचाने की गुहार लगाई है।

श्री खेहरा ने यहां जारी बयान में कहा कि उन्होंने एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में एक मंत्री के एक युवक का कथित

यौन शोषण करने का वीडियो सार्वजनिक करने के बजाय पंजाब के राज्यपाल को सौंपा था कि उसकी फोरेंसिक जांच

से पुष्टि हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मंत्री का नाम भी अपनी तरफ से सार्वजनिक नहीं किया था और वह राज्यपाल के पास इसलिए गये थे कि राज्य सरकार पर अपने मंत्री पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच कराने का उन्हें भरोसा नहीं था।

श्री खेहरा ने कहा कि सरकार ने लेकिन अपने मंत्री पर कार्रवाई के बजाय उनके खिलाफ ही झूठे मामले दर्ज करना शुरू किया है। उन्होंने कहा कि 27 अप्रैल को किसानों को बेमौसम बारिश से फसल खराबे के मुआवजे की मांग को लेकर वह एसडीएम कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन पर बैठे थे। उसे लेकर पहले जो मामला दर्ज किया गया उसमें कोई भी आरोप गैर जमानती नहीं था लेकिन अब उसमें आईपीसी 353 जोड़ा गया है।

कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि पुलिस के अलावा एक हद तक अदालत भी दबाव में है और उनकी जमानत याचिकाओं पर निष्पक्ष तरीके से विचार नहीं किया जा रहा जबकि गिरफ्तारी व जमानत को लेकर उच्चतम न्यायालय के स्पष्ट निर्देश हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें पता चला है कि कुछ और “झूठे“ मामले उनके खिलाफ दर्ज किये जाएंगे और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

हाल में एक टीवी पत्रकार के मामले का जिक्र करते हुए श्री खेहरा ने कहा कि पत्रकार को उच्च न्यायालय से देर रात सुनवाई में राहत मिली थी। वह अदालत से अनुरोध करना चाहेंगे कि उनकी स्वतंत्रता की रक्षा की जाए।

महेश.श्रवण

वार्ता

More News
मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

मोदी की छवि का गुब्बारा फट चुका है: राहुल

22 May 2024 | 6:32 PM

सोनीपत/ महेंद्रगढ़, 22 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पिछले वर्षों में बनाई छवि का गुब्बारा फट चुका है।

see more..
image