Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भव्य रूप में होगा खेलो इंडिया का आयोजन: संदीप

भव्य रूप में होगा खेलो इंडिया का आयोजन: संदीप

चंडीगढ़ 03 मार्च(वार्ता) हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा है राज्य सरकार ‘खेलो इंडिया‘ का भव्य रूप से आयोजन करेगी।

श्री सिंह ने खेलों के आयोजन की तैयारियों की आज केंद्रीय खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ समीक्षा में कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देने के साथ इस आयोजन को यादगार बनाने के लिये सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी आयोजन को यादगार बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि पंचकूला, अम्बाला, करनाल और कुरुक्षेत्र आदि जिलों में खेलो इंडिया के तहत प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे काम में जुट जाएं और समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर लें।

उन्होंने कहा कि खेलों के निरीक्षण के लिए जांच टीमें भी तैनात की जाएंगी। आयोजन से पहले खेल मंत्री खुद जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से खिलाड़ियों को बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे और युवा पीढ़ी का खेलों के प्रति रूझान बढ़ेगा। आयोजन में देश भर से खिलाड़ी भाग लेंगे और पूरी दुनिया के खेल जगत की निगाहें खेलो इंडिया पर होंगी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिताओं के सीधे प्रसारण की व्यवस्था भी की जाएगी।

बैठक में केंद्रीय खेल मंत्रालय सचिव रवी मित्तल, महानिदेशक(खेल) संदीप प्रधान, संयुक्त सचिव अतुल सिंह, वरिष्ठ निदेशक सत्यनारायण मीणा भी उपस्थित थे।

रमेश1815वार्ता

image