Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किरण बेदी ने लोगों से कोरोना से सावधान रहने की अपील की

किरण बेदी ने लोगों से कोरोना से सावधान रहने की अपील की

पुड्डुचेरी 21 जून (वार्ता) पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने रविवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के तेजी से पांव पसारने के मद्देनजर केन्द्रशासित प्रदेश की जनता से इससे बहुत सावधान रहने का आह्वान किया।

श्रीमती बेदी ने व्हट्सएप पर केन्द्रशासित प्रदेश में कोविड के कुचक्र के बारे में पोस्ट करते हुए बताया कि पहले 81 दिनों में कोरोना वायरस से 100 लोग संक्रमित हुए, लेकिन अन्य 100 लोगाें को संक्रमित होने में केवल दस दिन लगे और तीसरी बार 100 लोगों को संक्रमित होने में महज पांच दिन लगे। इससे पता चलता है कि कोरोना कितनी तेजी से अपने पांव पसार रहा है। उन्होंने कहा कि हमें व्यक्तिगत तौर पर कोरोना के प्रसार को रोकना होगा।

उन्होंने कहा कि केन्द्र शासित प्रदेश की छोटी से आबादी में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है जो हम सभी के लिए परेशानी का सबब होगा और उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और “आरोग्य सेतु” ऐप डाउनलोड करने के अलावा व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने को कहा है। आरोग्य सेतु आपको कोविड पॉजिटि मामलों के बारे जानकारी देगा।

उपराज्यपाल ने कहा कि मीडिया सूचना प्रसारित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। केन्द्र शासित प्रदेश में अभी तक कम से कम 338 लोगों इस जानलेवा विषाणु से संक्रमित है और 131 मरीज ठीक हो गए हैं, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। इसके अलावा 200 मरीजाें को अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। अभी तक इस जानलेवा वायरस से सात लोगों की मौत हो गई है।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image