Saturday, Apr 13 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किशन रेड्डी ने सरकारी स्कूलों में सुविधाओं के अभाव पर जतायी नाखुशी

किशन रेड्डी ने सरकारी स्कूलों में सुविधाओं के अभाव पर जतायी नाखुशी

हैदराबाद, 12 फरवरी (वार्ता) तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने शहर के सरकारी स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं के अभाव को लेकर अप्रसन्नता जतायी है।

श्री रेड्डी ने सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र के मोंडा मार्केट, रामगोपाल पेट, बेगमपेट और अमीरपेट डिवीजन सहित सनथ नगर विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रों का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकारी भवनों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए केंद्र द्वारा प्रदान किए गए धन के बावजूद, पिछली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार ने उन निधियों को दूसरे कार्यो में लगा दिया।

उन्होंने स्कूलों में बुनियादी सुविधाओं की कमी का सामना कर रहे छात्रों की दुर्दशा को उजागर करते हुए तेलंगाना में घटते शिक्षा बजट पर चिंता व्यक्त की।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि छात्रावास में दूषित पानी पीने और खाना खाने से छात्र रोजाना बीमार पड़ रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेताओं की आलोचना करते हुए उनसे केवल शब्दों से आगे बढ़ने और शिक्षा प्रणाली में सुधार के लिए पर्याप्त धन आवंटित करने का आग्रह किया तथा मध्याह्न भोजन, छात्रों और उनकी पोशाक के लिए केंद्र सरकार के धन का उचित उपयोग करने की सलाह दी।

उन्होंने हैदराबाद में अल्पसंख्यक छात्रों के लिए एक छात्रावास की केंद्र सरकार की मंजूरी पर ध्यान देते हुए तीन साल तक जमीन आवंटित नहीं करने के लिए राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने खुलासा किया कि केंद्र सरकार द्वारा लगभग 23 छात्रावासों के लिए धनराशि स्वीकृत की गई थी।

श्री रेड्डी ने कांग्रेस पार्टी पर भ्रष्टाचार और वंशवादी राजनीति में फंसने का आरोप लगाया और कहा कि बजट में गरीबों के लिए कुछ भी खास नहीं है।

जांगिड़ अशोक

वार्ता

image