Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित हो सकता है किशनगंज : नीतीश

पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित हो सकता है किशनगंज : नीतीश

किशनगंज 12 दिसंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि किशनगंज को पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है।

श्री कुमार ने यहां पोठिया प्रखंड के अर्राबाड़ी स्थित डॉ. कलाम कृषि महाविद्यालय के नवनिर्मित प्रशासनिक भवन का उद्घाटन एवं शिलापट्ट का अनावरण करने के बाद कहा कि कॉलेज का साइट बहुत ही उत्तम है। बगल में महानंदा नदी है, यहां का वातावरण भी मनोरम है। उन्होंने कहा कि किशनगंज को भी पर्यटकों के आकर्षण के केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाविद्यालय की चहारदीवारी के किनारे-किनारे पेड़ लगाने की जरूरत है ताकि यह क्षेत्र हरा-भरा दिखे। यहां की जमीन को जल्द से जल्द समतल कराया जाये। उन्होंने कहा कि इस परिसर में बड़े-बड़े तालाब बनवाने की जरूरत है। पांच एकड़ के तालाब में सौर संयंत्र लगाएं, जिसमें नीचे मछली का उत्पादन हो और ऊपर सौर ऊर्जा का उत्पादन हो। उन्होंने कहा कि इस परिसर में जितने भी भवन बने हैं, उनकी छत परसोलर प्लेट लगवाया जाये। यहां से उत्पादन होने वाली बिजली की खपत इस परिसर में हो और बची हुयी बिजली को ऊर्जा विभाग के माध्यम से उपभोक्ताओं को भी दिया जा सकता है।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image