Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


किशनगढ़-अहमदाबाद हवाई सेवा शरु

किशनगढ़-अहमदाबाद हवाई सेवा शरु

अजमेर 01 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के अजमेर जिले के किशनगढ़ से अहमदाबाद हवाई सेवा का संचालन शुरु हो गया।

अहमदाबाद से 78 सीटों वाला स्पाइसजेट एयरलाइंस विमान दोपहर 12:10 बजे किशनगढ़ पहुंचा। लोकसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के चलते कोई समारोह आयोजित नहीं किया गया और इसका वाटर सैल्यूट के साथ स्वागत किया गया।

हवाई अड्डे के महाप्रबंधक अशोक कपूर ने बताया कि अहमदाबाद से किशनगढ़ आए पहले इस यात्री विमान में 56 यात्रियों ने किशनगढ़ हवाई अड्डे पर अपने कदम रखें, जिनका हवाई अड्डा प्रबंधन की ओर से स्वागत किया गया।

श्री कपूर ने बताया कि करीब बीस मिनट ठहराव के बाद इसी विमान को किशनगढ़ से अहमदाबाद के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इसमें 33 यात्रियों ने पहले दिन सफर किया। श्री कपूर ने बताया कि 35 यात्रियों ने टिकट बुक कराई थी, लेकिन दो यात्री यात्रा के लिए हवाई अड्डे नहीं पहुंच सके। इन दो में वह यात्री भी शामिल जिसने किशनगढ़ से अहमदाबाद के लिए अपना पहला टिकट बुक कराया था।

उन्होंने बताया कि अहमदाबाद और किशनगढ़ के बीच यह विमान सेवा अब रविवार को छोड़कर नियमित संचालित होगी। इसके अलावा किशनगढ़ दिल्ली हवाई सेवा जो पूर्व में चल रही है, उसके समय में भी परिवर्तन किया गया है। यह सेवा दिल्ली से अपराह्न 1:30 तथा वापसी में किशनगढ़ से 2:55 पर उड़ान भरेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार किशनगढ़-हैदराबाद विमान सेवा भी इसी महीने के पहले पखवाड़े में शुरू होने की संभावना है।

image