Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आतंकवाद को मोदी से बेहतर तरीके से जानता हूंः राहुल

आतंकवाद को मोदी से बेहतर तरीके से जानता हूंः राहुल

बेलगावी, 06 मई (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमला बोला और श्री मोदी की केरल स्टोरी डॉक्यूमेंट्री फिल्म के बारे में टिप्पणी का हवाला देकर कहा कि वह आतंकवाद को प्रधानमंत्री मोदी से बेहतर तरीके समझते हैं क्योंकि उन्होंने अपने परिवार के दो लोगों को खोया है।

श्री गांधी ने चुनावी राज्य कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री आतंकवाद के बारे में बात करते हैं। मैं उनसे बेहतर तरीके से आतंकवाद को समझता हूं। आतंकवादियों ने मेरे परिवार के सदस्यों को मार डाला - मेरी दादी (श्रीमती इंदिरा गांधी) को मार डाला; मेरे पिता (श्री राजीव गांधी) को मार डाला। आतंकवाद क्या है, यह क्या करता है? मैं इसे प्रधानमंत्री से बेहतर तरीके से समझता हूं।"

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले द केरल स्टोरी को लेकर चल रहे विवाद का जिक्र करते हुए शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधा था।

श्री मोदी ने कांग्रेस पर समाज को नष्ट करने वाली 'आतंकवादी प्रवृत्तियों' के समर्थन में खड़े होने का आरोप लगाया था। वहीं, श्री गांधी ने कहा कि विधायकों को खरीदकर जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार को 'गिराने ' के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लूट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने कहा, "भाजपा ने पिछले तीन साल में लूट का रिकॉर्ड तोड़ा है। हो सकता है कि कर्नाटक सरकार देश में सबसे भ्रष्ट हो।"

उन्होंने श्री मोदी पर ठेकेदारों के संघ द्वारा लिखे गए एक पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि भाजपा सरकार उनसे 40 प्रतिशत कमीशन ले रही है, ताकि किए गए कार्यों पर उनके बिलों का भुगतान किया जा सके। उन्होंने कहा,

"कर्नाटक में हर जगह भ्रष्टाचार है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषणों में इसके बारे में बात नहीं करते हैं। मैं कुछ सवाल पूछना चाहता हूं - आपने पिछले तीन वर्षों में कर्नाटक में भ्रष्टाचार के खिलाफ क्या किया है? आपने कितने लोगों पर कार्रवाई की है?" आपने कितने लोगों को जेल में डाला?"

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि श्री मोदी असली मुद्दों पर बात नहीं करते, बल्कि बहाने बनाते हैं। उन्होंने कहा, "कीमत बढ़ने की बात करते हैं। गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से बढ़कर 1100 रुपये हो गई है। पेट्रोल की कीमत 60 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 100 रुपये प्रति लीटर हो गई है, लेकिन प्रधानमंत्री इन मुद्दों पर बात नहीं करते हैं।" उन्होंने डिंगलेश्वर स्वामी का भी उल्लेख किया, जिन्होंने आरोप लगाया है कि उनके मठ से 30 प्रतिशत ली जाती है। उन्होंने कहा, "पुलिस सब इंस्पेक्टर, सहायक प्रोफेसर, सहायक अभियंता और एक सहकारी बैंक में भी भर्ती में घोटाला हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस जो कहती है, वह करती है। हम प्रधानमंत्री के 15 लाख रुपये के वादे की तरह वादे नहीं करते हैं। हम कभी भी नोटबंदी जैसा कुछ नहीं करेंगे क्योंकि यह गरीबों, किसानों और मजदूरों के खिलाफ था।"

उन्होंने कहा कि सिद्दारमैया सरकार ने किसानों, गरीबों और कमजोर लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा, "हम इस बार क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं। हम पहले दिन कैबिनेट की पहली बैठक में अपने 05 वादे पूरे करने जा रहे हैं और यह केवल शुरुआत होगी।"



गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान होना है और मतगणना 13 मई से शुरू होगी।

संतोष

वार्ता

More News
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

शाह ओडिशा में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे

22 Apr 2024 | 9:36 PM

भुवनेश्वर, 22 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 25 अप्रैल को पश्चिमी ओडिशा के सोनपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। इस दिन राज्य की चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों के लिए पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन बंद होंगे।

see more..
image