Friday, Apr 19 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
खेल


कोहली ने फिर जमाया शतक, आरसीबी ने बनाये 197

कोहली ने फिर जमाया शतक, आरसीबी ने बनाये 197

बेंगलुरु, 21 मई (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सलामी बल्लेबाज विराट कोहली (101 नाबाद) के नायाब शतक की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के करो या मरो मुकाबले में रविवार को गुजरात टाइटन्स के सामने 198 रन का लक्ष्य रखा।

कोहली ने लगातार दूसरा आईपीएल शतक जड़ते हुए 61 गेंद पर 13 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली और संकट में फंसी आरसीबी को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

आरसीबी ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए विस्फोटक शुरुआत की। कोहली और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी एक बार फिर पूरे रंग में नज़र आयी और दोनों ने पावरप्ले में 62 रन जोड़ते हुए इस सीजन की आठवीं अर्द्धशतकीय साझेदारी की। इस दौरान स्पिनर भी कोहली की रनगति पर लगाम नहीं लगा सके। उन्होंने राशिद खान और नूर अहमद के पहले ओवरों में एक-एक चौका जड़कर पारी को आगे बढ़ाया।

गुजरात को मैच पर पकड़ बनाने के लिये पावरप्ले समाप्त होने का इंतजार करना पड़ा। सातवें ओवर में मात्र पांच रन बनने के बाद डु प्लेसिस (19 गेंद, 28 रन) ने हाथ खोलने चाहे और वह आठवें ओवर की पहली ही गेंद पर स्लिप में खड़े राहुल तेवतिया को कैच दे बैठे। ग्लेन मैक्सवेल ने एक छक्का और एक चौका जड़कर अपनी पारी का ज़ोरदार आगाज़ किया लेकिन वह राशिद की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 11 रन ही बना सके।

आरसीबी के शीर्ष तीन में से दो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मध्यक्रम की कमज़ोरियां ज़ाहिर हो गयीं। डु प्लेसिस का विकेट लेने वाले नूर अहमद ने महिपाल लोमरोर को भी आउट कर दिया। तीन 13 गेंदों के अंदर तीन विकेटों के पतन के बाद माइकल ब्रेसवेल को बल्लेबाजी के लिये भेजा गया। उन्होंने 16 गेंद पर पांच चौकों की मदद से 26 रन की पारी खेलते हुए कोहली के साथ 47 रन की साझेदारी की।

इससे पहले कि आरसीबी मुकाबले पर हावी होती, मोहम्मद शमी ने ब्रेसवेल को आउट कर दिया। दिनेश कार्तिक पहली ही गेंद पर यश दयाल का शिकार हो गये। आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद कोहली ने आक्रामक रुख अपनाते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली। कोहली ने 35 गेंद पर अपना अर्द्धशतक पूरा करने के बाद 306 के सनसनीखेज़ स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सैकड़ा बनाया।

दूसरे छोर पर खड़े अनुज रावत ने पांव जमाने के लिये समय लिया, लेकिन पारी की आखिरी तीन गेंदों पर उन्होंने भी 12 रन बटोर लिये। रावत 13 गेंद पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि आरसीबी ने 197/5 का स्कोर खड़ा किया।

नूर अहमद ने चार ओवर में 39 रन देकर दो विकेट लिये, जबकि राशिद खान (चार ओवर, 24 रन) यश (चार ओवर, 39 रन) और शमी (चार ओवर, 39 रन) को एक-एक विकेट हासिल हुआ। मोहित शर्मा चार ओवर में 54 रन देकर गुजरात के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

शादाब

वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image