Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
खेल


रोमांचक मुकाबले में कोरिया ने अर्जेंटीना को 5-5 (3-2) से हराया

रोमांचक मुकाबले में कोरिया ने अर्जेंटीना को 5-5 (3-2) से हराया

भुवनेश्वर, 23 जनवरी (वार्ता) कोरिया ने एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के सोमवार को सांस रोक देने वाले क्रॉसओवर मुकाबले में अर्जेंटीना को पेनाल्टी शूटआउट में 5-5(3-2) से हरा कर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

कलिंगा स्टेडियम पर दोनो ही टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। निर्धारित समय तक दोनो टीमे 5-5 की बराबरी पर रहीं जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें कोरियाई खिलाड़ियों ने 3-2 से बाजी अपने नाम कर ली।

मैच के सातवें मिनट पर कैसेला मैको ने कोरिया की रक्षा पंक्ति को छकाते हुये शानदार फील्ड गोल दागा जबकि दूसरे क्वार्टर में कोरियाई खिलाड़ी भी पूरे रंग में नजर आये और अर्जेंटीना पर ताबड़तोड़ हमले किये। मैच के 17वें मिनट पर किम सुघयून ने गोल दाग कर कोरिया को बराबरी पर ला दिया वहीं दो मिनट बाद ही जिओंग जुनवू ने पेनाल्टी कार्नर के जरिये अर्जेंटीना को एक और चोट पहुंचायी।

कोरिया की यह खुशी हालांकि लंबे समय तक बरकरार नहीं रह सकी जब कीनन निकोलस ने 20वें मिनट पर फील्ड गोल और डेला टोरे निकोलस 23 वें मिनट पर पेनाल्टी कार्नर के जरिये मैच में मध्यांतर तक 3-2 की बढ़त हासिल कर ली। मैच के 40वें मिनट पर कोरिया के जांग जोंघयून ने पेनाल्टी कार्नर के जरिये एक बार फिर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके तुरंत बाद अर्जेंटीना को मिले पेनाल्टी कार्नर में डेला टोरे निकोलस ने शानदार गोल कर अर्जेंटीना को 4-3 से आगे कर दिया।

मैच के चौथे और निर्णायक क्वार्टर में कीनन निकोलस ने 46वें मिनट पर शानदार फील्ड गोल कर गोल का अंतर 5-3 कर दिया। कोरिया ने जवाबी प्रहार करते हुये 49वें मिनट पर मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में भुनाते हुये स्कोरबोर्ड पर 5-4 अंकित किया। इसके बाद अर्जेंटीना ने सिलसिलेवार तीन पेनाल्टी कार्नर हासिल किये मगर उन्हे गोल में तब्दील नहीं कर सका। उधर, कोरिया ने मैच के 55वें मिनट पर ली नाम योंग ने पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करते हुये मुकाबले को 5-5 की बराबरी पर खड़ा कर दर्शकों को सांसे रोक रखने पर मजबूर किया।

पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना की ओर से कैसेला मैको और कीनन निकाेलस ने गोल दागे जबकि कोरिया की ओर से जी वू चेयोन,जंग मांजे और ली जुंगजुन ने यह हाैसला दिखाया।

प्रदीप शादाब

वार्ता

image