Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:25 Hrs(IST)
image
खेल


कोरियाई कम्पनियों के सीईओ खेलेंगे केंद्र-हरियाणा के अधिकारियों के साथ गोल्फ

कोरियाई कम्पनियों के सीईओ खेलेंगे केंद्र-हरियाणा के अधिकारियों के साथ गोल्फ

चंडीगढ़, 16 जुलाई(वार्ता) गोल्फ खेल के माध्यम से कोरियाई निवेशकों के साथ बेहतर व्यापारिक सम्बंध कायम करने के लिये हरियाणा सरकार 19 जुलाई को ‘द इंडिया-कोरिया गोल्फ मीट’ का आयोजन करने जा रही है जिसमें कोरिया की 25 शीर्ष कम्पनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) और इसके भारत स्थित दूतावास के प्रतिनिधि भारत सरकार तथा हरियाणा सरकार के वरिष्ठ सचिवों के साथ टी-ऑफ करेंगे।

आमतौर पर बेहतर व्यापारिक सम्बंधों के लिये बैठकें आयोजित की जाती हैं लेकिन गोल्फ के जरिए कोरियाई निवेशकों को लुभाने के लिये हरियाणा सरकार ने गोल्फ प्रतियोगिता का आयोजन कर एक अनूठी पहल की है। प्रतियोगिता का आयोजन केंद्र सरकार की राष्ट्रीय निवेश प्रोत्साहन एवं सुविधा एजेंसी ‘इन्वेस्ट इंडिया‘ समन्वय से हरियाणा सरकार ने किया है। हालांकि प्रतियोगिता के आयोजन सम्बंधी सभी इंतज़ाम हरियाणा का उद्योग और वाणिज्य विभाग गुरुग्राम स्थित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में करेगा।

उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह ने बताया कि ‘द इंडिया-कोरिया गोल्फ प्रतियोगिता‘ कोरियाई कम्पनियों के लिये खेल के माध्यम से हरियाणा सरकार के साथ जुड़ने का एक अनूठा अवसर है जिसमें उनके हितों और पहलुओं को समझने का मौका मिलेगा।

यह आयोजन 19 जुलाई को प्रात: छह बजे से दोपहर एक बजे तक होगा। उन्होंने कहा कि इन्वेस्ट इंडिया, कोरिया प्लस, कोरियाई अंतरराष्ट्रीय व्यापार संघ(किटा) और हरियाणा एंटरप्राइजेज प्रमोशन सेंटर(एचईपीसी) इस अनूठी गोल्फ प्रतियोगिता के आयोजन में हरियाणा सरकार का सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में केंद्र सरकार के जो अधिकारी भाग लेंगे उनमें नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के सचिव डॉ. आनंद कुमार, उद्योग तथा आंतरिक व्यापार प्रोत्साहन(डीपीआईआईटी) विभाग के सचिव रमेश अभिषेक, राष्ट्रीय कौशल विकास मिशन की प्रमुख कॉर्पोरेट प्रोप्राईटी डॉ. अर्चना सिंह शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के बाद हरियाणा में निवेश को लेकर कोरियाई कम्पनियों के साथ कुछ समझौतों पर भी हस्ताक्षर हो सकते हैं।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image