Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:52 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


त्योहारी सीजन में कोटक महिन्द्रा ने खोला आकर्षक प्रस्तावों का पिटारा

त्योहारी सीजन में कोटक महिन्द्रा ने खोला आकर्षक प्रस्तावों का पिटारा

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) बैंकिग कारोबार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच त्योहारी मौसम में निजी क्षेत्र में अग्रणी कोटक महिन्द्रा बैंक ने ग्राहकों को आकर्षित करने की नीयत से कई आकर्षक प्रस्तावों की पेशकश की है।

‘कोना कोना ख्वाब’ लोन उत्सव के जरिये बैंक समूचे देश में अपने कंज्यूमर, ऐग्री व ट्रैक्टर लोन सैगमेंटों के अंतर्गत लोन प्रोडक्ट्स में आकर्षक दरें और आफर पेश करेगा। बैंक के सीनियर ऐक्ज़ीक्युटिव वाइस प्रेसिडेटं और हेड रिटेल असेट, अम्बुज चांदना ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा, “ हमारा बैंक बड़े पैमाने पर विभिन्न इलाकों व ग्राहक खंडों में कर्ज मुहैया कराने का कारोबार करता है। अर्थव्यवस्था में नकदी पर्याप्त मात्रा में है, इस वक्त की जरूरत है कि देश भर में ग्राहकों तक पहुंचा जाए और मांग बढ़ाने के लिए कर्ज तक आसान पहुंच दी जाए। ”

उन्होने कहा कि कई अध्ययनों से पता लगा है कि पैसे के प्रबंधन में महिलाएं बेहतर होती हैं। वास्तव में नारी शक्ति भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। लोन उत्सव के जरिए महिलाओं को मदद देकर और वित्तीय सेवाओं तक उनकी पहुंच बढ़ाकर हम ग्राहक मांग और अर्थव्यवस्था को व्यापक बढ़ावा दे सकेंगे। भारत की आधी आबादी पर बैंक भरोसा कर रहा है जो घरो के लिए खरीदी जाने वाली वस्तुओं के मामले में असल निर्णयकर्ता होती हैं।

श्री चांदना ने कहा कि महिलाएं देश की जनसंख्या का 50 प्रतिशत हैं लेकिन सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में उनका योगदान 20 प्रतिशत से भी कम है।इस बम्पर कंज्यमूर लोन उत्सव में महिलाओं को तरजीही ब्याज दरें तथा सभी ग्राहकों को विशेष आफर दिए जा रहे हैं जिससे कि त्योहारों के दौरान खुदरा खपत के प्रोत्साहन के लिये कर्ज की मांग पूरी की जा सके।

बैंक अधिकारी ने कहा कि लोन उत्सव के तहत कंज्यूमर और एग्री लोन की रेजं पर प्रतिस्पर्धी ब्याज दरें, आकर्षक आफर और तुरतं मंजूरी दी जा रही है। इन लोन्स में कार एवं टूव्हीलर लोन, होम लोन, पर्सनल लोन, कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन, ऐग्री बिज़नेस लोन, ट्रैक्टर लोन, गोल्ड लोन, छोटे कारोबारों के लिए लोन, कमर्शियल वाहन लोन और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लोन शामिल है।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image