Friday, Mar 29 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रत्येक जिले में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर-सारंग

प्रत्येक जिले में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर-सारंग

भोपाल, 10 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौती का सामना करने के लिये सरकार पूरी तत्परता के साथ कटिबद्ध होकर कार्य कर रही है। प्रत्येक जिले में कोविड केयर सेंटर शुरू किये जा रहे हैं।

कोरोना संकट से निपटने के लिये जिलों को 104 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। इस राशि से जिला कलेक्टर तात्कालिक रूप से कोरोना संकट से निपटने के लिये जरूरी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करेंगे।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं के संबंध में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए यह जानकारी दी।

श्री सारंग ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति और उपचार सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उनके द्वारा जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप से भी निरंतर संवाद किया जा रहा है। क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप से प्राप्त सुझावों पर अमल की कार्यवाही की जा रही है। श्री चौहान ने आज मंत्रि-परिषद के सदस्यों के साथ बैठक लेकर यह निर्णय लिया है कि जिलों की स्थिति के अनुसार जिले में ही निर्णय लिये जायें।

श्री सारंग ने बताया कि जिलों में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं के लिये श्री चौहान ने मंत्रियों को जिले के प्रभार सौंपे हैं। राज्य सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ जनता को सभी व्यवस्थाओं के संबंध में बताना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों के साथ जरूरी व्यवस्थाएँ भी उपलब्ध हैं।

अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने मीडिया प्रतिनिधियों को कोरोना की स्थिति, व्यवस्थाओं और जन-जागरूकता के लिये चलाये जा रहे अभियान की जानकारी का प्रजेन्टेशन दिया। अपर मुख्य सचिव, गृह ने प्रदेश में लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू के संबंध में जानकारी दी। आयुक्त, स्वास्थ्य संजय गोयल भी उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

image