Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:36 Hrs(IST)
image
भारत


कोविंद, राहुल, केजरीवाल समेत विभिन्न नेताओं ने माेदी को दी जन्मदिन की बधाई

कोविंद, राहुल, केजरीवाल समेत विभिन्न नेताओं ने माेदी को दी जन्मदिन की बधाई

नयी दिल्ली 17 सितम्बर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद , उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू , लोकसभा सुमित्रा महाजन के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों , विभिन्न राज्यों के राज्यपालों , मुख्यमंत्रयों और कई राजनीतिक दलों के अध्यक्षों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 68वें जन्मदिन पर बधाई दी हैं और उनके दीर्घायु की कामना की है।

श्री मोदी सोमवार को 68 वर्ष के हो गए। उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह , वित्त मंत्री अरुण जेटली, भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने श्री मोदी को बधाई देते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है।श्री मोदी को सुबह से ही बधाई देने वालों का तांता लगा रहा और लोगों ने ट्विटर पर बधाई दी। बधाई देने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हैं।

श्री कोविंद ने ट्वीट किया , ' पूर्ण समर्पण के साथ राष्ट्रनिर्माण के लिए अथक परिश्रम करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं ढेर सारी शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें दीघार्यु बनाये और वह देश की सेवा करते रहे।'

उपराष्ट्रपति ने श्री मोदी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हुए जनसेवा में उनके शतायु होने की कामना की । उन्होंने श्री मोदी के अच्छे स्वास्थ्य , जन कल्याण और जनसेवा के महान यज्ञ में सफलता की कामना की।

श्रीमती महाजन ने अपने बधाई संदेश में कहा कि श्री मोदी का जीवन दर्शन , ऊर्जावान व्यक्तित्व, कर्मठता, कार्य, सोच और नेतृत्व सबके लिए एक प्रेरणा है।भाजपा अध्यक्ष ने श्री मोदी को बधाई संदेश देते हुए उनके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना की है। उन्होंने लिखा , “ श्री मोदी के निर्णायक नेतृत्व और दूरदर्शिता से भारत विश्व पटल पर विकास का पर्याय बना। श्री मोदी के चार वर्षों के करिश्माई नेतृत्व ने देश के हर वर्ग में एक अभूतपूर्व उर्जा का संचार किया है। आज मोदी सरकार के रूप में एक ऐसी सरकार है जो देश के गरीब किसान और हर वर्ग के विकास के लिए संकल्पित है।

श्री गांधी ने ट्वीट किया , “ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। हम आपके अच्छे स्वास्थ्य एवं खुशियों की कामना करते हैं। ”

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की शुभकामनाएं दी। श्री जेटली ने ट्वीट किया,“ऊर्जावान एवं लब्ध-प्रतिष्ठित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। मैं उनके लंबे जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं। हमारी कामना है कि वह सालों-साल देश और जनता को अपनी सेवाएं तथा मागदर्शन दें। ”

केंद्रीय प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने बधाई संदेश में कहा , “ हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी को जन्मदिन की बधाई। उनके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन तथा देश को समृद्धि के मार्ग पर ले जाने के लिए निरंतर मार्गदर्शन की हमारी कामना है ।”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री को बधाई और शुभकामनाएं दी । श्री प्रभु ने अपने संदेश में कहा, “ माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई। हमारा सौभाग्य है कि हमें अापके जैसा नेता मिला। नये भारत के सपनों को साकार करने के लिए आपके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की हम कामना करते हैं। ”

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने श्री मोदी को उनके जन्म दिन पर शुभकामना संदेश और गुलाब का पुष्प भेज कर बधाई दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा, “ आपके नेतृत्व में राष्ट्र का चहुंमुखी विकास हुआ है। देश विकास के पथ पर निरन्तर आगे बढ़ रहा है। आपकी सोच और जनता में आपके प्रति विश्वास से राष्ट्र को सकारात्मक दिशा मिली है। विश्व में भारत की कीर्ति पताका लहराये। ऐसी मेरी शुभकामना है ‘।

बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर अपने शुभकामना संदेश में कहा, “ सुदूर गांवों से लेकर सम्पूर्ण विश्व में आपके नेतृत्व की सुगंध व्याप्त है। देश का वैभवशाली स्वरूप आपकी तपस्या, परिश्रम एवं विकासोन्नमुखी प्रतिभा के कारण आज पूरे विश्व में गूंज रहा है”। उन्होंने श्री मोदी के यशस्वी जीवन और दीर्घायु होने की कामना की।

आम आदमी पार्टी(आप) प्रमुख एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “ माननीय प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई। आपके दीर्घायु और स्वस्थ जीवन के लिए मेरी शुभकामनाएं। ”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने श्री मोदी को उनके जन्मदिवस पर बधाई दी है। सुश्री बनर्जी इन दिनों यूरोप की दो सप्ताह की सरकारी यात्रा पर है। उन्हाेंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा , “ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने श्री मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामना देते हुए उनके दीर्घायु और स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ राजनीतिक जीवन की कामना की।

More News
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
ईवीएम-वीवीपैट पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

ईवीएम-वीवीपैट पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से पड़े मतों के साथ वोटर वेरिफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) की पर्चिययों की 100 फीसदी गिनती या फिर मतपत्रों से चुनाव कराने की पुरानी व्यवस्था लागू करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद गुरुवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

see more..
स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज़ मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण

स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज़ मिसाइल का सफल उड़ान परीक्षण

18 Apr 2024 | 8:25 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) ने ओडिशा तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज, दीपुर से गुरूवार को स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज़ मिसाइल (आईटीसीएम) का सफल उड़ान परीक्षण किया।

see more..
धनखड़ ने दिलाई पांच नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ

धनखड़ ने दिलाई पांच नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ

18 Apr 2024 | 8:18 PM

नई दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को सदन के पांच नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई।

see more..
image