Friday, Apr 26 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
भारत


कोविंद, शाह और जावड़ेकर ने सौमित्र चटर्जी के निधन पर जताया शाेक

कोविंद, शाह और जावड़ेकर ने सौमित्र चटर्जी के निधन पर जताया शाेक

नयी दिल्ली, 15 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रपति राम नाथ काेविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं एवं फिल्मी हस्तियों ने प्रसिद्ध बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा कि भारतीय सिनेमा ने अपना एक लेजेंड खो दिया है।

श्री कोविंद ने कहा, “सौमित्र चटर्जी के निधन से भारतीय सिनेमा ने अपना एक लेजेंड खो दिया है। उन्हें ‘अपु’ के किरदार और सत्यजीत रे की फिल्मों में यादगार भूमिका निभाने के लिए विशेष रूप से याद किया जाएगा। उन्होंने अभियन के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान दिया है। ”

उन्होंने सौमित्र चटर्जी के परिवार, फिल्म जगत और दुनिया में अभिनेता के लाखों प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये कहा, “सौमित्र चटर्जी को उनके प्रदर्शन ने दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, पद्म भूषण, लीजन ऑफ ऑनर समेत विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया।”

इस बीच श्री अमित शाह ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये कहा, “सौमित्र चटर्जी एक प्रतिष्ठित अभिनेता थे जिन्होंने बंगाली सिनेमा को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया। सौमित्र चटर्जी के निधन से भारतीय सिल्वर स्क्रीन ने एक बहुमूल्य रत्न खो दिया है। अभिनेता के परिवार और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।”

श्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी सौमित्र चटर्जी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है।” उन्होंने अभिनेता के परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।”

प्रियंका.संजय

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image