Thursday, Sep 20 2018 | Time 17:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • जेट के विमान में बीमार पड़े सभी यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी
  • प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
  • झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली
  • हरियाणा में गांवों को साफ-स्वच्छ बनाने के लिये चलेगा अभियान
  • फिलीपींस में भूस्खलन:12 की मौत, कई मलबे में फंसे
  • फोटाे कैप्शन-पहला सेट
  • खेल मंत्री से न्याय नहीं मिला तो अदालत जाऊंगा: बजरंग
  • खेल मंत्री से न्याय नहीं मिला तो अदालत जाऊंगा: बजरंग
  • गुजरात सरकार ने किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत राशि को दोगुना किया
  • चुनिंदा दालों में नरमी;सोया तेलों में तेजी
  • कठिन फैसले लेती रहेगी सरकार : मोदी
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम: मीडिया रिपोर्टिंग पर रोक हटी
  • मर्सिडीज ने सी क्लास में डीजल के तीन नये संस्करण उतारे
भारत Share

देश भर में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

देश भर में  कृष्ण जन्माष्टमी की धूम

नयी दिल्ली ,03 सितंबर (वार्ता) देश भर में सोमवार को कृष्ण जन्मभूमि काफी हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है अौर उत्तर प्रदेश में मथुरा तथा वृंदावन में भगवान कृष्ण को लेकर लोगों में अलग ही उल्लास देखने को मिल रहा है।



मुख्य समारोह मथुरा में मनाया जा रहा है जहां आकर्षक ढंग से सजे मंदिरों में श्रद्धालुओं का सैलाब हिलाेरें मार रहा है। वहीं लखनऊ,इलाहाबाद,आगरा,कानपुर,बरेली,फैजाबाद,मेरठ और गाजियाबाद समेत राज्य के कोने कोने पर श्रद्धा और भक्ति की खुशबू समायी हुयी है। इस मौके पर झांकियों की अदभुत छटा किसी का भी मन मोहने का निमंत्रण दे रही है। मथुरा के बांके बिहारी मंदिर,प्रेम मंदिर और इस्कान मंदिर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं की भीड काे नियंत्रित करने के लिये तमाम इंतजाम किये गये हैं।

महाराष्ट्र की तर्ज पर राज्य के कई हिस्सों में दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिसमें युवाओं की टोली बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही है। गोरखपुर प्रवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार रात गोरक्षपीठ में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनायी। इस मौके पर गोरक्षनाथ मंदिर में विशेष प्रार्थनासभा का आयोजन किया गया।

राजधानी दिल्ली में बिरला मंदिर और इस्कान मंदिर में इस मौके पर लोगों की जोरदार भीड़ देखी जा रही है।

ग्रेटर कैलाश में हरे कृष्णा की पहाड़ी पर इस्कान मंदिर में लोगों की जमकर भीड़ रही और मंदिर को दर्शन के लिए सुबह 4.30 बजे ही श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया हैं। लक्ष्मी नारायण मंदिर (बिरला मंदिर) में जन्माष्टमी का त्योहार यहां बेहद खास तरीके से मनाया जा रहा है और मंदिर को अच्छी तरह से सजाया गया है।

पश्चिमी दिल्ली के पंजाबी बाग में स्थित इस्कॉन मंदिर में और दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर मंदिर को जन्माष्टमी के मौके पर भव्य तरीके से सजाया गया और लोगों की भारी भीड़ भगवान कृष्ण के दर्शन को लेकर उत्सुक है।

राजस्थान में राजधानी जयपुर और अन्य स्थानों पर सवेरे से ही श्रीकृष्ण मंदिरों में श्रृद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी और कृष्ण मंदिरों को आर्कषक रूप से सजाया गया। मंदिरों में श्रीकृष्ण से संबंधित झांकियां भी लगायी गयी । जयपुर के अाराध्य गोविंद देव मंदिर में भगवान का विशेष श्रृंगार किया गया और उनके लिये विशेष तौर से बनायी गयी रेशमी पोशाक धारण करायी गयी । सवेरे से ही मंदिरों के बाहर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ जमा हो गयी । । उदयपुर संभाग में नाथद्वारा में भगवान श्रीनाथजी के दर्शनों के लिये भारी भीड़ उमड गयी। भगवान के दर्शनों के लिये शहर के अलावा भारी संख्या में गुजरात के श्रद्धालुओं की भीड़ लगी हुयी है।

जितेन्द्र

जारी वार्ता

More News
झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली

झूठ बोलने वाले ‘मसखरा राजकुमार’ हैं राहुल : जेटली

20 Sep 2018 | 5:42 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी द्वारा सरकार पर किये जा रहे हमले के बीच गुरुवार को उनकी कड़ी आलोचना करते हुये उन्हें ‘मसखरा राजकुमार’ बताया और देश के 15 उद्योगपतियों के 2.5 लाख करोड़ रुपये के ऋण माफ करने उनके बयान को झूठा करार दिया।

 Sharesee more..
इमरान की मोदी को चिट्ठी,बातचीत बहाल करने का अनुरोध किया

इमरान की मोदी को चिट्ठी,बातचीत बहाल करने का अनुरोध किया

20 Sep 2018 | 5:25 PM

नयी दिल्ली 20 सितंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काे पत्र लिख कर आतंकवाद पर बात करने की रज़ामंदी जताते हुए न्यूयॉर्क में दोनों देशों के बीच मंत्रिस्तरीय बैठक करने, द्विपक्षीय संवाद बहाल करने और दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (दक्षेस) की शिखर बैठक के आयोजन का मार्ग प्रशस्त करके पाकिस्तान की यात्रा पर आने का प्रस्ताव किया है।

 Sharesee more..
दिलबाग बने रहेंगे जम्मू-कश्मीर के कार्यकारी डीजीपी

दिलबाग बने रहेंगे जम्मू-कश्मीर के कार्यकारी डीजीपी

20 Sep 2018 | 5:08 PM

नयी दिल्ली 20 सितम्बर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के नवनियुक्त कार्यकारी पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह फिलहाल पद पर बने रहेंगे। उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि जब तक संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) इस मामले पर कोई निर्णय करता है तब तक श्री सिंह पद पर बने रहेंगे।

 Sharesee more..

कठिन फैसले लेती रहेगी सरकार : मोदी

20 Sep 2018 | 5:08 PM

 Sharesee more..
image