Friday, Apr 19 2024 | Time 03:29 Hrs(IST)
image
खेल


कुलदीप, शमी और चहल ने न्यूजीलैंड को निपटाया

कुलदीप, शमी और चहल ने न्यूजीलैंड को निपटाया

नेपियर, 23 जनवरी (वार्ता) भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने तीन और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बुधवार को पहले वनडे में 38 ओवर में 157 रन पर निपटा दिया।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया किया लेकिन कीवी टीम शमी के शुरूआती दो झटकों से अंत तक नहीं उबर पायी। विलियम्सन ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 81 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 64 रन बनाये। रॉस टेलर ने 41 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 24 रन का योगदान दिया।

मिशेल सेंटनर 14, हेनरी निकोल्स 12 और विकेटकीपर टॉम लाथम 11 दहाई की संख्या में पहुंचने वाले अन्य बल्लेबाज रहे। न्यूजीलैंड ने अपने पहले पांच विकेट 107 रन जोड़कर और आखिरी पांच विकेट मात्र 24 रन जोड़कर गंवाए।

कीवी बल्लेबाज शमी की तेजी से दहले तो कुलदीप-चहल की फिरकी उनकी समझ से बाहर थी। शमी ने छह ओवर में 19 रन पर तीन विकेट लिए जबकि कुलदीप ने 10 ओवर में 39 रन पर चार विकेट और चहल ने 10 ओवर में 43 रन पर दो विकेट लिए। पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव ने तीन ओवर में 17 रन पर एक विकेट लिया।

शमी ने पहले चार ओवर के अंदर ही मार्टिन गुप्तिल और कोलिन मुनरो को बोल्ड कर दिया। गुप्तिल पांच और मुनरो आठ रन ही बना सके। चहल ने टेलर और लाथम को अपनी ही गेंद पर कैच किया। केदार ने निकोल्स को निपटाया। कुलदीप ने विलियम्सन का कीमती विकेट लेने के अलावा डग ब्रेसवेल, लोकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट के विकेट लिए। शमी ने सेंटनर को आउट किया। कीवी पारी 38 ओवर में सिमट गयी।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image