Friday, Mar 29 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
खेल


टेस्ट टीम में उपयोगी होंगे कुलदीप: सचिन

टेस्ट टीम में उपयोगी होंगे कुलदीप: सचिन

मुंबई, 23 जुलाई (रायटर) पूर्व बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण पांच टेस्टों की सीरीज़ के लिये चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को भारतीय टीम में शामिल करने का समर्थन किया है और माना है कि आगामी मैचों में इससे भारत को फायदा मिलेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरू होने जा रही पांच टेस्टों की सीरीज़ के लिये कुलदीप को विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उनके अलावा टीम में अन्य अनुभवी स्पिनरों लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और अॉफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी जोड़ी है। लेकिन सबसे अधिक चर्चा कलाई के स्पिनर कुलदीप को लेकर है।

23 साल के कुलदीप ने हाल ही में इंग्लैंड में खेली गयी तीन-तीन मैचों की ट्वंटी 20 और वनडे सीरीज़ में प्रभावशाली गेंदबाजी की थी और वनडे सीरीज़ के शुरूआती दो मैचों में ही नौ विकेट निकाले थे जिसमें ओपनिंग मैच में उन्होंने 25 रन पर छह विकेट लिये थे जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

सचिन ने साक्षात्कार में कहा“ मैंने हमेशा कहा है कि कुलदीप टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार हैं जो क्रिकेटरों के लिये सबसे मुश्किल प्रारूप है। मुझे लगता है कि वह बिल्कुल तैयार है।” इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को कुलदीप के खिलाफ खेलने में सबसे अधिक मुश्किल हुई थी। हालांकि आखिरी वनडे में इंग्लैंड ने जीत दर्ज करते हुये सीरीज़ 2-1 से जीत ली थी, इस मैच में कुलदीप 55 रन देकर कोई विकेट नहीं ले सके थे। लेकिन बाकी मैचों में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था जिससे कप्तान विराट ने पहले ही उन्हें टेस्ट टीम में लाने के संकेत दे दिये थे।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image