Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक सरकार को बचाने के लिए कुमारस्वामी के पद से हटने की संभावना

कर्नाटक सरकार को बचाने के लिए कुमारस्वामी के पद से हटने की संभावना

बेंगलुरू, 07 जुलाई(वार्ता) कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी अपने पद से इस्तीफा देकर राज्य की बागडोर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप सकते हैं ताकि राज्य की 13 माह पुरानी सरकार को किसी भी तरह बचाया जा सके।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रोें के अनुसार इस आशय का सुझाव पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) नेता एच डी देव गौड़ा ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को दिया है ताकि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की ओर से पैदा किए संकट का सामना किया जा सके। राज्य में गठबंधन सरकार के 13 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है।

सूत्रों ने बताया कि श्री गौड़ा ने कल रात इस मामले में श्रीमती गांधी से संपर्क कर यह सुझाव दिया और यह आश्वासन भी दिया कि उनकी पार्टी श्री खड़गे को समर्थन देगी ताकि किसी भी हालत में भाजपा को सत्ता में आने से राेका जा सके।

सूत्रों ने बताया कि श्रीमती गांधी ने रात ही पार्टी की कोर समिति की बैठक बुलाई और इसमें श्री गौड़ा के सुझाव पर विचार किया गया तथा श्री खड़गे को कर्नाटक भेजने का फैसला किया गया ताकि राज्य में गठबंधन सरकार को बचाया जा सके।

अभी तक राज्य की राजनीति से दूरी बनाए रखने वाले श्री खड़गे ने पार्टी के कुछ असंतुष्ट विधायकों से संपर्क कर उनकी समस्याएं जानने की काेशिश की है । हांलाकि इन 13 विधायकों के इस्तीफे अभी मंजूर नहीं हुए है।

जितेन्द्र जारी वार्ता

More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
image