Friday, Apr 19 2024 | Time 07:37 Hrs(IST)
image
खेल


भारोत्तोलक कुंजरानी ने किया सीबीएसई राष्ट्रीय कबड्डी का उद्घाटन

भारोत्तोलक कुंजरानी ने किया सीबीएसई राष्ट्रीय कबड्डी का उद्घाटन

नयी दिल्ली ,01 दिसंबर (वार्ता) राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित पूर्व भारोत्तोलक एन कुंजरानी देवी ने गुरुवार को यहां मदर खजानी कान्वेंट स्कूल में सीबीएसई राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इस टूर्नामेंट में देशभर से लड़कियों और लड़कों के वर्ग में कुल 82 टीमें हिस्सा ले रही हैं। स्कूल के संस्थापक चौधरी सरूप सिंह ,भारतीय कबड्डी टीम चयनकर्ता रणधीर सिंह सहरावत ,प्रो कबड्डी स्टार मंजीत छिल्लर और प्रधानाचार्य प्रवीण डागर ने टूर्नामेंट के लिये देश भर से आये खिलाड़ियों का स्वागत किया1 लीग एवं नाकआउट आघार पर खेली जाने वाली इस प्रतियोगिता में दोनों वर्गों में 41-41 टीमें हिस्सा ले रही हैं। सीआरपीएफ में कमांडेंट एवं पद्मश्री से सम्मानित कुंजरानी ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें खेल भावना से खेलने की प्रेरणा दी। मैट पर खेली जाने वाली इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला असम के बारागोला स्थित विवेकानंद केन्द्रीय विद्यालय और मेजबान मदर खजानी कान्वेंट स्कूल के बीच खेला गया जिसे मदर खजानी स्कूल ने 31-13 से जीत लिया। दिन के अन्य मुकाबलों में राजस्थान के राणा इंटरनेशनल स्कूल ने ओड़िशा के स्कूल को 36-16से ,एलबीएस रोहतक ने केरल स्कूल को 36-6 से ,कसौली स्कूल ने डीएवी स्कूल गांधानगर को 30-28 से ,अवध स्कूल ने डिब्रूगढ़ स्कूल को 36-20 से ,द्रोण स्कूल ने विजया स्कूल आगरा को 28-22 से ,अंबिका स्कूल केरल ने गुजरात के गजेरा स्कूल को 40-27 से और भारतीय स्कूल राजस्थान ने जिंदल स्कूल ओड़िशा को 57-30 से हराया।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image