Friday, Apr 19 2024 | Time 17:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु

कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु

कुशीनगर 06 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर जिले के तरयासुजान क्षेत्र में कथित रुप से जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर है।

पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया कि मंगलवार को मौनी अमावस्या के अवसर पर बिहार सीमा पर नारायणी नदी के किनारे स्थित तरयासुजान क्षेत्र के विरवट कोन्हवलिया में मेला लगा था। मेले में अन्य दुकानों के साथ-साथ अवैध शराब की दुकानें भी सजीं थी।

उन्होंने बताया कि मेले आये कई गांवों के लोगों ने दुकान से खरीदकर शराब पी थी। शराब पीने के बाद देर रात तबीयत बिगड़ने पर चैनपट्टी निवासी अवध (50 ), बेदूपार खलवापट्टी निवासी चंचल (40) और विरवट कोन्हवलिया निवासी 30 वर्षीय संतोष की कुछ देर बाद ही मृत्यु हो गयी। चैनपट्टी निवासी हीरालाल (35) और 55 वर्षीय डेबा की बुधवार भोर मृत्यु हो गयी। चैनपट्टी गांव के ही विकास कुमार की हालत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है ।

सूत्रों ने बताया कि जहरीली शराब पीने से कुछ अन्य लोगों के भी बीमार होने की सूचना है जो इधर-उधर इलाज करा रहे हैं। घटना की जानकारी होने पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंच जांच में जुट गयी है।

इस बीच पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र का कहना है कि एक व्यक्ति की मृत्यु बीमारी से होना बताया जा रहा है जबकि दो व्यक्तियों के परिवारीजन जहरीली शराब पीने से मौत होने का आरोप लगा रहे हैं। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही इन लोगों की मृत्यु के सही कारण का पता चल सकेगा।

image