Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कुशवाहा-दांगी समाज नीतीश कुमार के साथ

कुशवाहा-दांगी समाज नीतीश कुमार के साथ

गया 17 फरवरी (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के सचेतक रामसेवक सिंह ने आज कहा कि होने वाले लोकसभा चुनाव एवं उसके बाद विधानसभा चुनाव में राज्य के कुशवाहा और दांगी समाज के लोगों का पूर्ण समर्थन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है।

श्री सिंह ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में कुशवाहा-दांगी समाज के राजनीतिक सम्मेलन में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि होने वाले लोकसभा चुनाव एवं उसके बाद विधानसभा चुनाव में राज्य के कुशवाहा और दांगी समाज के लोगों का पूर्ण समर्थन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। उन्होंने कहा कि बिहार के सभी 38 जिलों में यह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसका मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों को एकजुट करते हुए सरकार में अपनी आस्था व्यक्त करना है।

सचेतक ने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के सवाल पर कहा कि श्री कुशवाहा कहां है, यह जल्द ही पता चल जाएगा। लोकसभा चुनाव के समय ही कुशवाह-दांगी समाज में उनकी स्थिति समझ में आ जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरा समाज जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के साथ है।

वहीं, सम्मेलन के आयोजक एवं टेकारी से विधायक अभय कुशवाहा ने कहा कि समाज के लोगों की पूरी आस्था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है। उनके नेतृत्व में कुशवाहा-दांगी समाज का व्यापक विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों को एकजुट रखते हुए राजनीतिक भागीदारी निभाना है।

श्री कुशवाहा ने लोकसभा चुनाव में उनकी उम्मीदवारी से संबंधित पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि यदि पार्टी उन्हें मौका देती है तो वह अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि होने वाले लोकसभा चुनाव में जदयू के 17 सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है, जिनमें से तीन सीटों पर कुशवाहा समाज की जीत होनी निश्चित है। शेष सीटों को लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का जो भी निर्णय होगा वह हमें मंजूर होगा।

सं सूरज

वार्ता

image