Wednesday, Apr 21 2021 | Time 07:38 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
खेल


ला लीगा ने स्पेनिश भाषा के प्रसार के लिए स्पेनिश प्रशिक्षकों को बहाल किया

ला लीगा  ने  स्पेनिश भाषा के प्रसार के लिए स्पेनिश प्रशिक्षकों को बहाल किया

नई दिल्ली, 26 फरवरी (वार्ता) स्पेनिश फुटबाल, उसकी संस्कृति और भाषा के लिए प्यार की लगातार बढ़ रही मांग को पूरा करने के लिए प्रमुख स्पेनिश फुटबॉल स्पोर्टिंग लीग, ला लीगा ने भारतीय और बांग्लादेशी फुटबॉल क्लबों के लिए स्पेन के तीन शीर्ष कोचों को शामिल किया है। इन कोचों में सर्जियो लोबेरा (मुंबई सिटी एफसी कोच)’ कार्लेस कुआडार्ट ( पूर्व बेंगलुरु एफसी कोच) और ऑस्कर ब्रूज़ॉन (बंगलादेश के बशुंधरा किंग्ज़ कोच और पूर्व एससी डे गोवा और मुंबई एफसी कोच) शामिल हैं।

ला लीगा और इन्स्तितुतो सेर्वान्तिस के साथ सीखें स्पेनिश भाषा नामक एक नई साप्ताहिक डिजिटल सीरीज़ के लिए इन्स्तितुतो सेर्वान्तिस, नई दिल्ली के साथ उनकी भागीदारी को बढ़ाया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारतीय प्रशंसकों को उनके मनपसंद खेल से जुड़ी सामग्री के साथ स्पेनिश भाषा और फुटबॉल के बारे में शिक्षा प्रदान करना है। यह साप्ताहिक वीडियो सीरीज़ स्पेनिश भाषा की बोलियों/कहावतों के बारे में 27 फरवरी से 8 सप्ताह तक की अवधि के लिए भारतीय दर्शकों को जानकारी देगी और इसे लालिगा और इन्स्तितुतो सेर्वान्तिस, दोनों के आधिकारिक फेसबुक पेज पर हर शनिवार को शाम 5 बजे ताजा साहित्य-सामग्री के साथ अपडेट किया जाएगा।

जोस एंटोनियो कचाज़ा, मैनेजिंग डाइरेक्टर, लालीगा इंडिया ने कहा कि, “दुनिया के सबसे खुले मार्केट में से एक, भारत में स्पेनिश भाषा, संस्कृति और फुटबॉल की शैली का प्रसार करने में मदद के लिए लालिगा और इन्स्तितुतो सेर्वान्तिस के साथ भारतीय फुटबॉल टीमों के सबसे प्रतिष्ठित स्पेनिश कोचों का सहयोग कराते हुए हमें बहुत खुशी हो रही है। हमारी यह लगातार कोशिश रहती है कि हम भारतीय प्रशंसकों के साथ अलग अलग तरीकों से जुड़ें और उन्हें अंतरराष्ट्रीय अनुभव उपलब्ध कराएँ जो उन्हें इस खेल के और भी ज़्यादा करीब लाएगा। नामांकन कराने और इस अनोखे कार्यक्रम का एक हिस्सा बनने के कारण हमें लगता है कि प्रशंसक स्पेनिश संस्कृति के साथ जुड़ सकेंगे और इसका आनंद ले सकेंगे।”

राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

20 Apr 2021 | 9:39 PM

चेन्नई, 20 अप्रैल (वार्ता) लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

see more..
हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

20 Apr 2021 | 9:26 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल(वार्ता) ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ के चौथे संस्करण का आयोजन हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, शाहबाद, दिल्ली और चंडीगढ़ में 21 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक आयोजित किया जाएगा जसमें जिसमें अंडर-18 वर्ग की खेल स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। इन खेलों के साथ ब्रिक्स गेम्स-2021 की कुछ स्पर्धाओं का भी आयोजन किया जाएगा। ब्रिक्स देशों में ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

see more..
भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

20 Apr 2021 | 9:17 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी एक ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बनने वाली है, क्योंकि भारत पहली बार विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी करने वाला है।

see more..
निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

20 Apr 2021 | 8:15 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) निखिल गौतम के मात्र 64 गेंदों पर सात छक्कों व 12 चौकों की मदद से बनाए गए विस्फोटक 118 रन व अर्पित राणा के 81 गेंदों पर एक छक्के व आठ चौकों की मदद से बनाए गए शानदार 73 रनों की बदौलत बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, द्वारका की टीम ने सोमवार को शिवाजी कॉलेज मैदान पर खेले गए 31वें अखिल भारतीय हितकारी ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकडेमी को 47 गेंदे शेष रहते हुए आठ विकेट से धराशायी कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि वासदेव गंभीर ने कुबेर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार निखिल गौतम को जबकि पारकी सांत्वना पुरस्कार अक्षय सैनी को प्रदान किया।

see more..
image