Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
राज्य


आधारभूत संरचना के निर्माण में श्रमिकों का योगदान महत्वपूर्ण : लुईस

आधारभूत संरचना के निर्माण में श्रमिकों का योगदान महत्वपूर्ण  : लुईस

दुमका 17 सितम्बर (वार्ता) झारखंड की समाज कल्याण मंत्री डाॅ. लुईस मरांडी ने आधारभूत संरचना के निर्माण में श्रमिकों के योगदान को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि उनकी मेहनत के कारण ही आज लोगों की आवश्यकता के अनुरूप हर जगह सड़क, बिजली, पानी सहित हर जरूरी सुविधा पहुंच रही है।

डॉ. मरांडी ने आज यहां श्रमिक दिवस के अवसर पर श्रम एवं नियोजन विभाग की ओर से आयोजित सम्मान समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश श्रमिक सम्मान समारोह मना रहा है। आधारभूत संरचना के निर्माण में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि यदि श्रमिक नहीं होते तो देश, राज्य और आस-पास आलीशान भवन का निर्माण सम्भव नहीं होता।

मंत्री ने कहा कि श्रमिकों की मेहनत का ही परिणाम है आज लोगों की आवश्यकता के अनुरूप हर जगह सड़क, बिजली, पानी सहित हर जरूरी सुविधा पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा श्रमिकों के लिए कई कल्याणकारी योजनायें चलायी जा रही है। लेकिन, इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए श्रमिकों को निबंधन करवाना आवश्यक है। बिना निबंधन के किसी भी तरह का सरकारी लाभ नहीं मिल पाता है। कई बार श्रमिकों को जानकारी के भी आभाव में सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है।

सं सतीश सूरज

जारी (वार्ता)

More News
इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

24 Apr 2024 | 7:55 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में प्रधानमंत्री पद के दावेदारों के मुद्दे को लेकर गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस गठबंधन में प्रधानमंत्री की कुर्सी का भी 'ऑक्शन' चल रहा है और इंडी गठबंधन “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर काम कर रहा है।

see more..
image