Sunday, May 19 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
खेल


बल्लेबाजी में तकनीक की कमी बनी हार का कारण : रोहित

बल्लेबाजी में तकनीक की कमी बनी हार का कारण : रोहित

विशाखापटनम, 19 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली 10 विकेट की निराशाजनक हार के बाद शनिवार को कहा कि बल्लेबाजों का तकनीक पर अमल न करना इस पराजय का कारण बना।

रोहित ने मैच के बाद कहा, "अगर आप एक मैच हारते हैं तो वह बेहद निराशाजनक होता है। हमने बल्लेबाजी में तकनीक पर अमल नहीं किया और पर्याप्त रन बनाने में असफल रहे। यह पिच 117 रन बनाने वाली नहीं थी। हमने खुद को जरूरी रन बनाने का मौका नहीं दिया।"

ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजी मात्र 117 रन पर सिमट गयी। मेहमानों ने 118 रन का लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाये मात्र 11 ओवर में हासिल कर लिया। कंगारुओं की इस जीत के नायक मिचेल स्टार्क रहे जिन्होंने पहले ओवर से ही गेंद को स्विंग करते हुए पांच विकेट चटकाये।

रोहित ने कहा, कहा, "पहले ओवर में शुभमन का विकेट गिरने के बाद मैंने और विराट ने 30-35 रन जोड़े मगर उसके बाद मैंने अपना विकेट गंवा दिया। स्टार्क एक शानदार गेंदबाज है और वह लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया के लिये ऐसा कर रहा है। वह अपनी क्षमता के अनुसार गेंदबाजी करता रहा और नयी गेंद को स्विंग करवाया।"

स्टार्क की शानदार गेंदबाजी के बाद मिचेल मार्श और ट्रैविस हेड ने विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 121 रन की अविजित साझेदारी करके तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर दी। मार्श ने 36 गेंद पर छह चौकों और छह छक्कों के साथ नाबाद 66 रन बनाये और रोहित को अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

भारतीय कप्तान ने कहा, "जब पावर हिटिंग की बात आती है तो मार्श को शीर्ष खिलाड़ियों में रखा जाना चाहिये। वह हर बार ऐसा करने के लिये खुद पर भरोसा करता है। जब पावर हिटिंग की बात आती है तो निश्चित रूप से वह शीर्ष तीन या चार बल्लेबाजों में से एक है।

शादाब

वार्ता

More News
करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

करो या मरो के मैच में आरसीबी ने दिया 219 का लक्ष्य

19 May 2024 | 12:06 AM

बेंगलुरु 18 मई (वार्ता) विराट कोहली (47) और फॉफ डुप्लेसिस (54) की अच्छी शुरुआत के बाद रजत पाटीदार (41) और कैमरुन ग्रीन (38 नाबाद) की तेज तर्राक पारियों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अहम मुकाबले में शनिवार को चेन्न्ई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

सीएसके ने टॉस जीता,आरसीबी पहले करेंगी बल्लेबाजी

18 May 2024 | 11:58 PM

बैंगलुरु 18 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 68वें मैच में शनिवार को टॉस जीत कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
image