Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालजी टंडन ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

लालजी टंडन ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

पटना 06 नवंबर (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने दीपावली के साथ ही गोवर्द्धन पूजा, चित्रगुप्त पूजा एवं भैयादूज के पावन अवसर पर राज्य एवं देश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

श्री टंडन ने आज यहां शुभकामना संदेश में कहा कि भारतीय संस्कृति में ‘प्रकाश पर्व’ के रूप में विख्यात दीपावली अंधकार से प्रकाश, असत्य से सत्य और मृत्यु से अमरत्व की ओर अभिमुख होने की प्रेरणा देती है।

राज्यपाल ने कहा कि यह त्योहार बाह्य जगत को प्रकाशित करने के साथ-साथ अपने अंतःकरण को भी प्रेम, भाईचारा और आनंद से आलोकित करने का पावन संदेश देता है। राष्ट्रीय एकता, सामाजिक समरसता, देशभक्ति और सामाजिक सद्भावना भी इस त्योहार के माध्यम से सुदृढ़ और सशक्त होती है। उन्होंने सबके सुखी और समृद्धिपूर्ण जीवन की मंगलकामना की है।

श्री टंडन ने कहा, “सामाजिक कल्याण की मंगलकामना के साथ की जानेवाली गोवर्द्धन पूजा, विद्या, विवेक और समग्र प्रगति के लिए होनेवाली चित्रगुप्त पूजा तथा भाई-बहन के पवित्र रिश्ते और पावन प्रेम से जुड़े भैयादूज के त्योहारों के सुअवसर पर बिहारवासियों के सुखी, सम्पन्न, उपलब्धिमय और आनन्दमय जीवन की मैं मंगलकामना करता हूं।”

सूरज रमेश

वार्ता

image