Friday, Mar 29 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालजी टंडन और नीतीश ने दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं

लालजी टंडन और नीतीश ने दी बसंत पंचमी की शुभकामनाएं

पटना 09 फरवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य और देश के लोगों को ‘बसंत पंचमी’ के अवसर पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

श्री टंडन ने यहां कहा कि ऋतुराज बसंत के शुभ आगमन के अवसर पर मां सरस्वती की अभ्यर्थना से समाज में विद्या, बुद्धि, ज्ञान, कला, प्रेम, सद्भावना तथा समरसता का विकास होता है एवं देश समृृद्धि और सुसंस्कृति के पथ पर अग्रसर होता है। उन्होंने राज्यवासियों से बसंत पंचमी पर्व को भाईचारा और उल्लासपूर्वक मनाए जाने का अनुरोध किया है।

श्री कुमार ने कहा कि लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी तथा ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैल रहा है और वह अपने पुराने गौरवशाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा।

मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि वे पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा मनायें। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि यह पर्व समस्त प्रदेश वासियों के लिए सुख, शान्ति, समृद्धि और सौहार्द्र का अनुपम उपहार लेकर आएगा तथा राज्य में ज्ञान का स्वर्णिम प्रकाश का अधिक से अधिक विस्तार होगा।

सूरज

वार्ता

image