Friday, Apr 19 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लालजी टंडन ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

लालजी टंडन ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

भोपाल, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज राजभवन परिसर में सुबह 8 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार ध्वजारोहण के बाद राज्यपाल ने पुलिस की टुकड़ी की सलामी ली। श्री लालजी टंडन ने अधिकारियों-कर्मचारियों तथा बच्चों को मिष्ठान वितरित किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार पवित्र पर्व है। हमारी संस्कृति में सबसे पवित्र रिश्ता बहनों-बेटियों का है। उन्होंने कहा कि यह जरूरी है कि बहनें स्वयं को सुरक्षित महसूस करें। राज्यपाल ने उन्हें राखी बांधने पहुँची विभिन्न संस्थाओं की बच्चियों और महिला पदाधिकारियों को आशीर्वाद देते हुए यह बात कही।

श्री टंडन ने कहा कि राखी के महत्व और अर्थ को समझना बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बहनों-बेटियों की सुरक्षा और समृद्धि समाज के सभी लोगों की जिम्मेदारी है।

रक्षा-बंधन के मौके पर आज एस.ओ.एस. चिल्ड्रन्स विलेज खजुरी कला, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, आरूषी संस्था, 'निर्माण परिवर्तन की ओर' संस्थान की बेटियों-महिलाओं और राजभवन कर्मियों की बच्चियाँ राज भवन पहुँची हैं। राज्यपाल ने आरूषि, एस.ओ.एस. चिल्ड्रन्स विलेज एस और 'निर्माण परिवर्तन की ओर' संस्था को उपहार स्वरूप राशि भेंट की। राज्यपाल ने बालिकाओं को टाफियां भी वितरित कीं।

बघेल

वार्ता

image