Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालटने युग की सोच वाले लालू ने बिहार का नहीं होने दिया विकास : सुशील

लालटने युग की सोच वाले लालू ने बिहार का नहीं होने दिया विकास : सुशील

पटना 02 जनवरी (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जारी विरोध को लेकर चारा घोटाला मामले में जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर भूत-प्रेत एवं तंत्र-मंत्र में विश्वास करने और विज्ञान-प्रौद्योगिकी का उपहास करने का आरोप लगाते हुए कटाक्ष किया कि ‘लालटेन युग’ की सोच रखने वाले श्री यादव ने बिहार का विकास नहीं होने दिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने आज ट्वीट किया, “श्री लालू प्रसाद यादव एक समुदाय को बेवजह डराने के लिए नये नागरिकता कानून पर भूत-प्रेत वाली पुड़िया छिड़कने में लगे हैं जबकि यह कानून भारत में किसी भी धर्म को किसी भी तरह प्रभावित नहीं करता और न ही इसमें किसी से नागरिकता छीनने का प्रावधान है। यह कानून तीन देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यक हिंदू, ईसाई, सिख, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता देने वाला है। इनमें 65 फीसद दलित और आदिवासी समाज से हैं।”

श्री मोदी ने कहा कि राजद अध्यक्ष श्री यादव ने सूर्य ग्रहण में बिस्कुट खाने और सूचना क्रांति को ‘आईटी-वाईटी’ बताकर मजाक उड़ाते हुए बार-बार साबित किया कि उनकी सोच लालटेन युग वाली है और इसीलिए उन्होंने बिहार का विकास नहीं होने दिया। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि आज भले ही उनके बेटे चार्टर विमान में केक काट कर बर्थडे मनाएं लेकिन आम जनता के लिए वे बुलेट ट्रेन और मेट्रो रेल तक का विरोध करते हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव किसी दलित नेता को शंकराचार्य घोषित कर उसका उपहास तो करा सकते हैं लेकिन दलितों को देश की नागरिकता देने का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में लोगों को तय करना है कि बिहार हर घर बिजली, नल का जल, महासेतु, फ्लाइओवर और मेट्रो रेल देने वाली सरकार के साथ चलेगा या चरवाहा विद्यालय शुरू कराने वालों के साथ।

सूरज

जारी (वार्ता)

image