Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू ने आईटी का उड़ाया मजाक, राजग ने इससे की गरीबों की मदद : सुशील

लालू ने आईटी का उड़ाया मजाक, राजग ने इससे की गरीबों की मदद : सुशील

पटना 30 दिसंबर (वार्ता) राज्यसभा सांसद एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सूचना-प्रौद्योगिकी (आईटी) का आईटी-वाईटी कहकर मजाक उड़ाते थे लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने इससे गरीबों की मदद की।

श्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया कि श्री लालू प्रसाद यादव आईटी-वाईटी कह कर जिस सूचना तकनीक का मजाक उडाते थे, उसे राजग सरकार ने गरीबों की जिंदगी बचाने में इस्तेमाल किया। वह तो गरीबों के लिए जन-धन खाता खोलने का भी विरोध कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर लाॅकडाउन के समय आईटी का उपयोग कर दो करोड 20 लाख गरीब महिलाओं के जन-धन खाते में 1500-1500 रुपये डाले गए।

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने भी इसी माध्यम से बिना बिचौलिये के राशन कार्डधारियों को नकद सहायता पहुंचायी। उन्होंने कहा कि श्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी लाॅकडाउन में गरीबों के लिए कुछ नहीं कर पायी इसलिए चुनाव में जनता ने उनकी पार्टी को झटका दिया।

श्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि लाॅक डाउन की विषम परिस्थिति में आईटी का उपयोग कर बिहार सरकार ने राज्य से बाहर फंसे 21 लाख गरीबों-मजदूरों के खाते में एक-एक हजार रुपये डालने का जो रास्ता अपनाया, उसके लिए बिहार को इस वर्ष का डिजिटल इंडिया पुरस्कार मिलना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार की संवेदनशीलता का प्रमाण है। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को बधाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने डिजिटल इंडिया के लिए जो अभियान चलाया, उसका महत्व सबसे अधिक कोरोना काल में ही समझा गया।

सूरज शिवा

वार्ता

image