Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालू के तीसरे अज्ञात पुत्र तरुण को मिले वाजिब हक : नीरज

लालू के तीसरे अज्ञात पुत्र तरुण को मिले वाजिब हक : नीरज

पटना 11 जून (वार्ता) बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) नेता नीरज कुमार ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर नौकरी देने के बदले जमीन लिखवाने का आरोप लगाते हुए खुलासा किया कि श्री यादव ने अपने पुत्र तेजप्रताप यादव और तरुण यादव के नाम भूमि की रजिस्ट्री तो करवाई लेकिन इस तीसरे बेटे को कभी दुनिया के सामने नहीं लाए इसलिए उसे वाजिब हक मिलना चाहिए।

श्री कुमार ने गुरुवार को यहां जदयू कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सभी जानते हैं कि श्री लालू यादव के केवल दो पुत्र तेजप्रताप यादव और तेजस्वी प्रसाद यादव हैं लेकिन नौकरी देने के एवज में उन्होंने कई जमीनें तरुण यादव के नाम पर भी रजिस्ट्री करवाई और दस्तावेज में उसे अपना पुत्र बताया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि लालू परिवार बताएं कि यह तरुण यादव कौन है। दस्तावेज के अनुसार यदि वह श्री लालू यादव का पुत्र है तो उसे वाजिब हक मिलना चाहिए।

मंत्री ने दस्तावेजों का हवाला देते हुए बताया कि श्री लालू यादव ने फुलवरिया गांव के प्रमोद कुमार सिंह से छह कट्ठा जमीन लेकर तेजप्रताप यादव और तरुण यादव के नाम रजिस्ट्री कराई थी। इस जमीन के कागजात में अभिभावक के रूप में उन्होंने अपना नाम लिखा। जमीन के रिकॉर्ड में उल्लेख किया गया है कि तरुण यादव श्री लालू प्रसाद यादव का बेटा है। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि तरुण को श्री लालू यादव का बेटा होने का अधिकार मिलना चाहिए। लालू परिवार को इसका जवाब देना होगा।

श्री कुमार ने कहा कि राजद अध्यक्ष ने वर्ष 1993 में अपने ज्येष्ठ पुत्र तेजप्रताप यादव के नाम जमीन लिखवाई, जबकि उस समय तक वह नाबालिग थे। निबंधन अधिनियम के प्रावधानों की अवहेलना करते हुए श्री यादव ने वर्ष 1989 में जन्मे तेजप्रताप के नाम जमीन रजिस्ट्री करवाई लेकिन उन्होंने अभिभावक के नाम के कॉलम में अपना नाम तक नहीं लिखा। जमीन खरीद के दस्तावेजों से पता चलता है कि राजद अध्यक्ष ने संपत्ति की हेराफेरी ही नहीं की बल्कि तेजप्रताप के साथ बाल अपराध जैसे गंभीर अपराध भी किए हैं। नाबालिग पुत्र के साथ ऐसा फर्जीवाड़ा करना निश्चित रूप से उत्पीड़न का मामला है।

सूरज शिवा

वार्ता

image