Friday, Mar 29 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर एयरपोर्ट के लिये जल्द हो जमीन का इंतज़ाम: योगी

गोरखपुर एयरपोर्ट के लिये जल्द हो जमीन का इंतज़ाम: योगी

गोरखपुर, 28 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर एयरपोर्ट के लिए जमीन तलाशने के निर्देश दिये ताकि विकास कार्यों को मुकम्मल एयर कनेक्टिविटी का लाभ पूर्वांचल को मिल सके।

ज्ञातव्य है कि अभी गोरखपुर का सिविल एयरपोर्ट वायुसेना की जमीन में है। सरकार की योजना इसे अन्यत्र कर विस्तारित करने की है।

श्री योगी ने बुधवा को सर्किट हाउस के एनेक्सी भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करते हुए निर्माण एवं विकास कार्यों को समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्री योगी ने जंगल कौड़िया से मोहद्दीपुर फोरलेन, सोनौली नौतनवां, गोरखपुर-देवरिया फोरलेन गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन मार्ग की निर्माण की समीक्षा करते हुए कार्य में गति लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने गोरखपुर देवरिया मार्ग को 15 दिसम्बर तक पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होने जल निगम के द्वारा कराये जा रहे सिवरेज कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली और कहा कि श्रमिको की संख्या बढ़ाकर कार्य समय से पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में जमीन अधिग्रहण का जो भी मुआवजा अवशेष है उसे शीघ्रता से वितरित करायें।

मुख्यमंत्री ने विद्युत विभाग के द्वारा जर्जर तारों को बदलने के लिए 11 करोड़ की लागत से होने वाले कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्य को शीघ्र आरम्भ करने का निर्देश दिये। उन्होंने मुख्य अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जिले में बनने वाले विद्युत सब स्टेशनों के लिए जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए कार्य को शीघ्र आरम्भ कराया जाये तथा प्राणी उद्यान के निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए विद्युत के कार्यों को 30 नवम्बर तक पूर्ण कराने का निर्देश दिये।

उन्होने धान खरीद की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि किसानों को उनके उपज का सही मूल्य मिले, किसी भी दशा में न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम में खरीद न हो और क्रय केन्द्र पूरी तरह से संचालित रहे और सभी क्रय केन्द्रों पर कर्मचारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित हो। उन्होंने कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि ज्यादा से ज्यादा जांच सुनिश्चित की जाये तथा कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाये।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
image