Friday, Mar 29 2024 | Time 05:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में भूस्खलन, तीन श्रमिकों की मौत, दो घायल

उत्तराखंड में भूस्खलन, तीन श्रमिकों की मौत, दो घायल

पौड़ी गढ़वाल, 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों से से अधिक समय से हो रही बारिश के कारण मध्य पौड़ी गढ़वाल जिले में भूस्खलन होने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए।

जिला अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने यूनीवार्ता को बताया कि भारी वर्षा के कारण तहसील लैंसडौन के अंतर्गत समखाल में सोमवार प्रात करीब 10:30 बजे मलबा आने से 5 लोगों की दबने की सूचना आई। तत्काल कार्रवाई करते हुए, उक्त स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया और मलबे में दबे लोगों को निकाला गया। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन श्रमिकों की मौत हो गयी तथा दो अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए बेस अस्पताल कोटद्वार में भर्ती कराया गया है।

डॉ. जोगदंडे ने बताया कि समखाल क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्य के लिये कार्यरत मजदूर टेंट में रुके हुए थे। भारी बारिश के कारण खेत से मलवा टेंट के ऊपर आने से यह लोग मलवे में दब गए। उन्होंने बताया कि मौके पर उप राजस्व निरीक्षक सहित अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीण मौजूद है। उन्होंने संबंधित अधिकारी को मृतकों की पंचनामा कर, पोस्टमार्टम कराने के निर्देश भी दिए है।

इसके साथ, जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे स्वयं लगातार आपदा कंट्रोल रूम में बैठकर समस्त एसडीएम तथा लोक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारियों से जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश से हुई क्षति की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने इस संवाददाता को बताया कि आज सुबह से लगातार हो रही बारिश से 01:00 बजे तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, लैंसडाउन क्षेत्र में 40 से 45 मिलीमीटर वर्षा हुई है तथा जनपद में 29 मिलिमीटर वर्षा हुई है।

सं. संतोष

वार्ता

image