Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:13 Hrs(IST)
image
खेल


लेंगर ने चोटिल स्मिथ को वापस बल्लेबाजी के लिए भेजने का किया बचाव

लेंगर ने चोटिल स्मिथ को वापस बल्लेबाजी के लिए भेजने का किया बचाव

लंदन, 18 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर ने मध्यक्रम के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को चोटिल होने के बाद दोबारा बल्लेबाजी के लिए भेजने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा है कि उन्होंने स्मिथ को बल्लेबाजी के लिए भेजकर किसी तरह का जोखिम नहीं लिया है।

ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन स्मिथ जब 80 रन के स्कोर पर खेल रहे थे तभी तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की 1487 किमी की रफ़्तार वाली गेंद उनकी गर्दन के उस हिस्से पर लगी थी जो हेलमेट से ढका नहीं था।

स्मिथ गेंद लगाने के बाद मैदान पर गिर पड़े थे और उन्हें मैदान से बाहर ले जाकर उनका इलाज किया गया। लेकिन उन्हें 46 मिनट बाद ही मैदान पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा और वह 92 के स्कोर पर आउट हुए। स्मिथ इस तरह सीरीज में लगातार तीसरा शतक बनने से चूक गए।

लेंगर ने कहा, “स्मिथ सभी तरह के टेस्ट में पास होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे थे। टीम के सभी खिलाड़ी मेरे बच्चे जैसे हैं और उन्हें किसी तरह का नुकसान पहुंचे मैं ऐसी कोई चीज नहीं कर सकता। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में चोट लगना आम बात है। मेडिकल टीम ने स्मिथ को फिट घोषित किया था और वह भी बल्लेबाजी करना चाहते थे।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

16 Apr 2024 | 8:24 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

पेरिस ओलंपिक: इंग्लैंड ने की तैराकी टीम की घोषणा

16 Apr 2024 | 8:11 PM

लंदन 16 अप्रैल (वार्ता) इंग्लैंड ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाली पूल और मैराथन स्पर्धाओं के लिए अपनी 33 सदस्यीय तैराकी टीम की मंगलवार को घोषणा की।

see more..
image