Wednesday, Feb 8 2023 | Time 13:19 Hrs(IST)
image
खेल


‘कायर’ खिलाड़ियों पर बरसे लैंगर

‘कायर’ खिलाड़ियों पर बरसे लैंगर

मेलबर्न, 23 नवंबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने बुधवार को मीडिया में कोचिंग को लेकर शिकायत करने वाले टीम के ‘कायर’ खिलाड़ियों को फटकार लगायी।

लैंगर ने बैकचैट पॉडकास्ट पर कहा, “सभी मेरे सामने अच्छा व्यवहार कर रहे थे, लेकिन मैं साथ ही अखबार भी पढ़ रहा था और अपने बच्चों की कसम, आधे से ज्यादा चीजों पर विश्वास करना मुश्किल है। कई पत्रकार ‘सूत्र’ शब्द का प्रयोग करते हैं। मैं कहता हूंं कि उस शब्द को बदलकर ‘कायर’ कर देना चाहिये।”

उल्लेखनीय है कि टी20 विश्व कप 2021 से पहले कई मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया था कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लैंगर के कोचिंग के तरीके से नाराज हैं।

उन्होंने कहा, “सूत्रों का क्या मतलब होता है? या तो उन्हें किसी से कुछ परेशानी है और वे आकर इसे आपके सामने नहीं कहेंगे, या वे सिर्फ अपने एजेंडे के लिए चीजें लीक कर रहे हैं। मुझे इससे नफरत है।”

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को 2021 में पहला टी20 विश्व कप जिताने और एशेज़ 2021 में दमदार विजय के बावजूद उनका कार्यकाल न बढ़ाया जाना उनके लिये हैरान करने वाला था।

लैंगर का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव बढ़ता जा रहा है। कई खिलाड़ियों का मानना है कि टीम को अपने कोच के साथ खड़े रहना चाहिये था।

उन्होंने कहा कि वह ज्यादा ‘भावुक’ कोच नहीं थे और कई खिलाड़ियों को उन्हें समझने में भूल हुई। उन्होंने कहा कि कई मैचों में हार मिलने के बाद ड्रेसिंग रूम में उनकी खामोशी का गलत मतलब निकाला गया और ऑस्ट्रेलिया की सफलता के लिये उन्हें बेहतर परिणाम मिलने चाहिये थे।

लैंगर ने छह महीने के अनुबंध विस्तार की पेशकश के बाद फरवरी में कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ियों, स्टाफ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड का समर्थन खोने के कारण उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है।

शादाब राम

वार्ता

More News
डब्ल्यूपीएल के लिये 409 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

डब्ल्यूपीएल के लिये 409 खिलाड़ियों की लगेगी बोली

07 Feb 2023 | 8:14 PM

मुंबई, 07 फरवरी (वार्ता) वीमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए 13 फरवरी को खिलाड़ियों की नीलामी होगी। जिसमें 409 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

see more..
डब्ल्यूपीएल के लिये लगेगी 409 खिलाड़ियों की बोली

डब्ल्यूपीएल के लिये लगेगी 409 खिलाड़ियों की बोली

07 Feb 2023 | 7:15 PM

मुंबई, 07 फरवरी (वार्ता) विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले संस्करण से पूर्व 13 फरवरी को होने वाली नीलामी में 409 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी।

see more..
सैफ चैंपियनशिप: नेपाल ने भारत को हराया

सैफ चैंपियनशिप: नेपाल ने भारत को हराया

07 Feb 2023 | 6:57 PM

ढाका, 07 फरवरी (वार्ता) भारतीय अंडर-20 महिला फुटबॉल टीम मंगलवार को सैफ चैंपियनशिप के लीग स्टेज मुकाबले में नेपाल के हाथों 1-3 से हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गयी है।

see more..
सेना की 69वीं इंटर सर्विस हॉकी चैंपियनशिप शुरु

सेना की 69वीं इंटर सर्विस हॉकी चैंपियनशिप शुरु

07 Feb 2023 | 6:54 PM

जालंधर 07 फरवरी (वार्ता) भारतीय सेना की 69वीं इंटर सर्विसेज हॉकी चैंपियनशिप का मंगलवार को जालंधर कैंट के कटोच स्टेडियम में उदघाटन समारोह के साथ शुभारंभ हुआ।

see more..
अक्षर की जगह कुलदीप को एकादश में शामिल करना चाहिए: शास्त्री

अक्षर की जगह कुलदीप को एकादश में शामिल करना चाहिए: शास्त्री

07 Feb 2023 | 6:35 PM

मुंबई, 07 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाले बार्डर-गावस्कर ट्राफी के पहले टेस्ट मैच के लिये अक्षर पटेल की जगह कुलदीप यादव को एकादश में शामिल करना चाहिये।

see more..
image