Friday, Mar 29 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद को नम आंखों से दी अंतिम विदाई

शहीद को नम आंखों से दी अंतिम विदाई

झुंझुनू, 06 अप्रैल (वार्ता) रविवार को तड़के कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठियों से मुठभेड़ में शहीद हुए राजस्थान के छत्रपाल सिंह का आज उनके झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी तहसील के छावसरी गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

इससे पहले गांव में जैसे ही शहीद का प्रार्थिव शरीर पंहुचा तो भारत माता के जयकारों से गांव की गलियां गूंज उठीं। घर में अंतिम धार्मिक क्रिया करने के बाद छावसरी के मैन बस स्टेण्ड पर शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

शहीद के भाई सूर्य प्रकाश ने मुखाग्नि दी। पुलिस के जवानों ने शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर देकर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी। इस दौरान शहीद के परिजन, ग्रामीणजन सहित उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र सिंह, उपाधीक्षक रामचन्द्र मूंड, गुढा एसएचओ राजेन्द्र शर्मा भी उपस्थित रहे।

इससे पहले उनका शव सेना के हैलीकॉप्टर के द्वारा झुंझुनू हवाई पट्टी पर लाया गया। हवाई पट्टी पर जिला कलक्टर उमरदीन खान, जिला पुलिस अधीक्षक जगदीश चन्द्र शर्मा, उपखण्ड अधिकारी सुरेन्द्र यादव, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमाण्डर परवेज अहमद हुसैन, कोतवाल गोपाल ढाका, पीएमओ डॉ. शुभकरण कालेर ने शहीद की प्रार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित किये। इसके बाद शहीद की प्रार्थिव देह को यहां से एम्बूलेंस के द्वारा उनके गांव छावसरी ले जाया गया।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने बताया कि छत्रपाल सिंह (23) 29 दिन की छुट्टी बिताने के बाद नौ मार्च को ही अपनी ड्यूटी पर लौटे थे। उनके परिवार में उनके पिता सुरेश कुमार पाल, माता शशीकला देवी तथा भाई सूर्य प्रताप सिंह है। वह अविवाहित थे।

सराफ सुनील

वार्ता

image